- अभी और झेलिए गर्मी, बढ़ेगा तापमान

- दो हफ्ते बाद मानसून आने की सम्भावना

LUCKNOW: जून की गर्मी लोगों को बेहाल कर रही है। शनिवार को लखनवाइट्स गर्मी के कारण बेहाल रहे। सुबह से ही चिलचिलाती धूप और लू ने लखनवाइट्स को परेशान कर दिया। मौसम विभाग के अनुसार अभी दो दिन और लखनवाइट्स को तापमान झेलना पड़ेगा। अभी में कोई राहत मिलने की सम्भावना नहीं है। गर्मी जारी रहेगी। उधर, लखनवाइट्स अब मानसून के इंतजार में मशगूल है।

फिर चढ़ेगा पारा

शनिवार को दिन चढ़ने के साथ ही बढ़ती तपिश ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया। आसमान से गर्मी ने लोगों को घरों में रहने पर मजबूर कर दिया। जो लोग सड़कों पर निकले वह लू के कारण बेहाल दिखे। मौसम विभाग के अनुसार संडे को राजधानी का अधिकतम तापमान ब् डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से भ् डिग्री ज्यादा रहा। वहीं, न्यूनतम तापमान ख्म्.ख् डिग्री सेल्सियस रहा। सोमवार को अधिकतम तापमान ब्भ् डिग्री सेल्सियस रहने की सम्भावना है।

दो हफ्ते बाद आएगा मानसून

मौसम आंचलिक विज्ञान केन्द्र के डायरेक्टर जेपी गुप्ता के अनुसार यह गर्मी अभी ब्-भ् दिनों तक ऐसी ही रहेगी। मानसून के यूपी पहुंचने का समय क्भ् जून तक है, लेकिन केरल में मानसून ने ब् दिन देरी से दस्तक दी है। इससे सम्भावना जताई जा रही है कि यूपी में भी फ्-ब् दिन देरी से ही मानसून आएगा। यूपी में मानसून के दस्तक देने के दो से तीन दिन के अंदर लखनऊ भी पहुंच जाएगा।

पिछले कुछ दिनों का तापमान

अधिकतम न्यूनतम

7 जून ब्म्.फ् ख्म्.ख्

म् जून ब्म्.फ् ख्भ्.क्

भ् जून ब्भ्.0 ख्फ्.8

ब् जून ब्फ्.म् ख्ख्.0

फ् जून ब्ख्.8 ख्म्.ब्

ख् जून ब्क्.फ् ख्ब्.भ्

क् जून फ्8.ब् ख्भ्.म्

कब-कब पहुंचा मानसून

वर्ष प्रदेश में राजधानी में

ख्0क्फ् क्भ् जून क्म् जून

ख्0क्ख् ख्क् से ख्ख् जून भ् जुलाई

ख्0क्क् क्7 जून क्9 जून

ख्0क्0 ब् जुलाई भ् जुलाई

ख्009 ख्9 जून ख्9 जून

ख्008 क्ख् जून क्फ् जून