देवप्रयाग सीट पर तीन मंत्री, बन रहे कई कोण

-कोटद्वार में नेगी-सुरेंद्र की जंग में शैलेंद्र फैक्टर

ष्ठश्व॥क्त्रन्ष्ठहृ: पूरे प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान कई जगह दिलचस्प स्थिति बन रही है, लेकिन दो सीटें ऐसी हैं, जहां मंत्री-पूर्व मंत्री की जंग में कई पहलु और उभर रहे हैं। देखना वाकई दिलचस्प बन रहा है कि कौन बाजी मारेगा और किसको हार नसीब होगी। कोटद्वार और देवप्रयाग की सीटों पर बनी अलग तरह की इस स्थिति में रिजल्ट क्या आता है, ये देखने वाली बात होगी।

01-देवप्रयाग सीट

-टिहरी की इस सीट पर दिलचस्प मुकाबले की तस्वीर देखिए। कैबिनेट मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी कांग्रेस के उम्मीदवार हैं, जबकि पूर्व कैबिनेट मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण और दिवाकर भट्ट बतौर निर्दलीय सामने हैं। सजवाण कांग्रेस और भट्ट बीजेपी से टिकट न मिलने से खफा होकर मैदान में उतरे हैं। दोनों देवप्रयाग सीट का पूर्व में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। तीन मंत्रियों के साथ बीजेपी की तरफ से युवा चेहरे विनोद कंडारी चुनौती पेश कर रहे हैं। पहली मर्तबा देवप्रयाग सीट पर चार कोण उभर रहे हैं।

02-कोटद्वार सीट

-पौड़ी जिले की यह सीट हॉट मानी जा रही है। वजह है कि मौजूदा स्वास्थ्य मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी की टक्कर में बीजेपी ने पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को मैदान में उतारा है। दोनों ही उम्मीदवार चुनावी राजनीति के धुरंधर हैं और कई-कई बार विधायक रह चुके हैं। इस सीट पर मजेदार पहलु एक जमाने के धुर विरोधी सुरेंद्र सिंह नेगी और शैलेंद्र सिंह रावत की मित्रता से उभर रहा है। रावत बीजेपी से खफा होकर कांग्रेस प्रत्याशी बतौर यमकेश्वर सीट से लड़ रहे हैं। मगर उनका पूरा हस्तक्षेप कोटद्वार सीट पर बना हुआ है।