- बालूगंज के होटल में विदेशी टूरिस्ट के साथ रेप का प्रयास

- होटल के मैनेजर ने जर्मनी की महिला के साथ काली करतूत, बनाई थी अश्लील क्लिपिंग

- थाने में रिपोर्ट के बाद मैनेजर हुआ अरेस्ट, मोबाइल में निकली कई अश्लील क्लिपिंग

AGRA। सिटी में पुलिस का कितना डर है यह आप इसी बात से लगा सकते है कि सिटी के डीआईजी वीएस मीना के घर के सामने एक होटल का मैनेजर एक विदेशी टूरिस्ट की अश्लील क्लिपिंग बनाता है और उसके साथ रेप का प्रयास भी करता है। जी हां। ये वाक्या मंडे सुबह का है जब प्रेम की नगरी आगरा की इमेज को एक बार फिर तार-तार होना पड़ा।

बालूगंज में रुकी थी जर्मन टूरिस्ट

मामले के अनुसार, जर्मनी की रहने वाली ख्ख् वर्षीय जूल्यिा (बदला हुआ नाम) संडे को आगरा विजिट के लिए आई थी। यहां वह बालूगंज स्थित होटल रिलैक्स में आकर रुकी। होटल का रूम लेने के बाद वह सिटी में घूमने निकल गई। वो रात को वापस आई। जब टूरिस्ट अपने रुम में गई तो उसे मच्छरों से परेशानी होने लगी। महिला ने होटल मैनेजर हरिओम पुत्र वीर बहादुर निवासी गोबर चौकी से मॉस्कीटो कोइल मांगने गई लेकिन होटल मैनेजर ने उसे कोइल के लिए मना कर दिया। टूरिस्ट अपने कमरे में वापस आ गई और रात करीब एक बजे नहाने चली गयी। नहाने के बाद वह अर्धनग्न कपड़ों में सोने चली गई। जैसे ही उसकी आंख लगी, वैसे ही होटल का मैनेजर ने उसके रुम में घुस गया और अपने फोन से अश्लील क्लिपिंग बनाने लगा। कुछ देर में टूरिस्ट की नींद खुल गई तो उसने शोर मचा दिया।

किया रेप का प्रयास

टूरिस्ट के शोर मचाने से होटल का मैनेजर एग्रेसिव हो गया। उसने टूरिस्ट को कैमरे में पलंग पर पकड़ लिया और उसके साथ कुकर्म करने लगा। टूरिस्ट ने जैसे-तैसे उसे धक्का देकर दूर किया और रूम से बाहर भागने में सफल हो गई।

होटल से भागी टूरिस्ट

किसी तरह टूरिस्ट आधे-अधूरे कपड़ों में होटल से भागने में कामयाब हो गई। अर्ली मोनिंग ब्.ब्0 बजे टूरिस्ट ने रकाबगंज थाने में कॉल किया और पुलिस को होटल के करीब बुलवा लिया।

'इससे अच्छा में सड़क पर रह लुंगी'

मेहमान टूरिस्ट की आधी रात तो जैसे-तैसे कट गयी लेकिन, उसके बाद वह सामान लेकर होटल से बाहर निकल आई। पीडि़ता का कहना था कि वह सड़क पर रह लेगी लेकिन इस होटल में नहीं रुकेगी। पर्यटन थाना पुलिस का कहना है कि टूरिस्ट मंडे सुबह ब्.ब्0 बजे थाने पर आ गयी। इसके बाद टूरिस्ट की तहरीर पर मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया। अपनी तहरीर में उसने मैनेजर से खुद को खतरे की बात भी लिखी है।

अरेस्ट कर भेजा जेल

मेहमान टूरिस्ट के साथ हुए इस सैक्सुअल हैरेसमेंट के मामले में पीडि़ता की ओर से दी गयी तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज करने के बाद टूरिज्म थाना पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया। थाने में आरोपी से पुलिस ने पूछताछ भी की। इसके बाद इसे न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

होटल होता है लवर्स द्वारा यूज

पुलिस की मानें तो बालूगंज का रीलैक्स में कई सारे कपल्स आते है। होटल मैनेजर के फोन से कई सारी क्लिपिंग्स मिली है। पुलिस को शक है कि ये मैनेजर यहां आने वाले कपल्स की भी क्लिपिंग बनाता था।

पहले भी हुआ सिटी शर्मसार

यह पहली घटना नहीं है, जब किसी मेहमान टूरिस्ट की इज्जत पर हमला हुआ हो। इससे पहले भी सिटी को शर्मसार करने वाली घटना हो चुकी है। क्8 मार्च ख्0क्फ् को पहले भी ईदगाह बस स्टैंड के पास स्थित होटल आगरा महल में लंदन की रहने वाली मैरी फर्नाडिस (बदला हुआ नाम) के साथ होटल संचालक सचिन चौहान ने जबरदस्ती करने की कोशिश की थी। शराब में धुत होटल संचालक ने टूरिस्ट के रूम का दरवाजा खुलवाकर फ्री हैंड ऑयल मसाज का ऑफर दिया था। मना कर टूरिस्ट ने दरवाजा बंद कर लिया तो वह लगातार दरवाजे को पीटने लगा। मारे डर के मेहमान टूरिस्ट ने पहली मंजिल से नीचे छलांग लगा ली थी। इस घटना के चलते भी व‌र्ल्ड मैप पर आगरा ही नहीं बल्कि इंडिया का काफी नाम खराब हुआ था।

'ऐसे होटल वाले करीब भ्0 हैं। ये ऑटो टैक्सी रिक्शा वाले किराए पर लेकर चला रहे हैं। गंदे काम हो रहे हैं। भवन स्वामी को सिर्फ किराए से मतबल है। ऐसे लोग जेल जाने चाहिए। टाइम टू टाइम इनकी जांच होनी चाहिए। एडमिनिट्रेशन ऐसे होटल्स पर सख्ती नहीं करता है। सख्ती उन होटल्स पर की जाती है जो अपना कारोबार बिल्कुल स्वच्छच से कर रहे हैं.'

राकेश चौहान, प्रेसीडेंट होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन (फोटो स्पेशल)