-पुलिस ने जुआ खेलने के आरोप में किया था गिरफ्तार

-थाने में अचानक तबियत बिगड़ी, पुलिसवाले नाटक समझते रहे

KANPUR : बिधनू में मंगलवार को होटल मालिक की पुलिस हिरासत में मौत हो गई। पुलिस ने होटल मालिक सहित चार युवकों को जुआ खेलने के आरोप में पकड़ा था। थाने में उसकी अचानक तबियत बिगड़ गई। वो डॉक्टर को बुलाने के लिए पुलिस कर्मियों से गिड़गिड़ाता रहा, लेकिन पुलिस कर्मी यही समझते रहे कि वो नाटक कर रहा है। होटल मालिक ने जब तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया तो पुलिस के होश उड़ गए। मौत की खबर मिलते ही परिजन इलाकाई लोगों को लेकर थाने पहुंच गए और हंगामा करने लगे। परिजनों ने एसओ पर हत्या का आरोप लगाया है। सूचना पर एसपी ग्रामीण समेत अन्य अधिकारियों ने मौके पर जाकर पड़ताल की।

डॉक्टर बुलाने के लिए गिड़गिड़ाता रहा

बर्रा विश्वबैंक में रहने वाले सुनील सिंह (ब्भ्) का रामादेवी में होटल है। साथ ही वो ब्याज में रुपए देने का काम भी करते हैं। उसके परिवार में पत्नी लक्ष्मी और दो बेटियां है। वो मंगलवार को कार से दलनपुर गांव में जुआ खेलने गया था। जहां पर पुलिस ने ने छापा मारा तो भगदड़ मच गई। पुलिस सुनील सिंह, हरी शंकर, सुभाष और अवनीश को मौके से गिरफ्तार कर थाने ले गई। थाने में पुलिस का रवैया देखकर सुनील की धड़कनें तेज हो गई और कुछ ही देर में उसकी सांसें उखड़ने लगीं। देख एसओ समेत अन्य पुलिस कर्मियों ने समझा कि पुलिस से बचने के लिए वो नाटक कर रहा है। सुनील डॉक्टर बुलाने के लिए एसओ से गिड़गिड़ाता रहा, लेकिन पुलिस का कलेजा नहीं पसीजा। कुछ ही देर में उसकी सांस थम गई।

ग्रामीणों ने थाना घेरा

एसओ अतर सिंह ने सुनील के परिवार वालों को बुलाकर समझाने की कोशिश की लेकिन कुछ ही देर ये खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। उग्र ग्रामीणों ने थाने को घेर लिया। एसपी ग्रामीण सुरेन्द्र नाथ तिवारी, सीओ समेत कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। एसपी ने पीडि़त परिवार और ग्रामीणों को समझाकर शान्त कराया। एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि प्रथम दृष्टया हार्ट अटैक से उसकी मौत मानी जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सच्चाई का पता चलेगा। फिलहाल ऑफिसर जांच कर रहे हैं। अगर कोई भी पुलिसकर्मी दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।