- लखनऊ के गोमतीनगर में तीन दिन पहले हुई थी तारामंडल एरिया निवासी सुरेन्द्र मिश्रा की हत्या

- डेडबॉडी लेकर पहुंचे परिजनों ने सिटी स्थित एक होटल के सामने किया प्रदर्शन, होटल मालिक पर लगाया हत्या की साजिश का आरोप

GORAKHPUR: तीन दिन पहले लखनऊ के गोमतीनगर में हुई तारामंडल एरिया निवासी सुरेन्द्र मिश्रा की हत्या की साजिश का आरोप परिजनों ने होटल प्रेसीडेंट के मालिक दिलीप यादव पर लगाया है। मंगलवार को सुरेन्द्र की डेडबॉडी लेकर गोरखपुर पहुंचे परिजनों ने होटल प्रेसीडेंट के सामने प्रदर्शन किया और दिलीप पर केस दर्ज करने की मांग की। पुलिस ने आश्वस्त किया कि जांच की जा रही है। यदि दिलीप की भूमिका मिली तो केस दर्ज किया जाएगा। इसके बाद परिजन वहां से हटे।

यह है मामला

बड़हलगंज के भटनीपार के मूल निवासी सुरेन्द्र मिश्रा पुत्र रामनारायण मिश्रा तारामंडल में किराए के मकान में अपने दो बच्ची, पत्‍‌नी और माता-पिता के साथ रहते थे। होटल प्रेसीडेंट के मालिक दिलीप यादव के वहां वे पिछले दस वर्षो से काम कर रहे थे। होटल मालिक दिलीप यादव का लखनऊ के गोमती नगर में किराए का मकान है। वहां सुरेंद्र मिश्रा और ड्राइवर शहनवाज आते-जाते रहते थे। रविवार की सुबह सुरेंद्र मिश्रा और शहनवाज को कई बार कॉल किया। फोन रिसीव नहीं होने पर उन्होंने इंदिरानगर निवासी अपने मित्र राकेश सिंह को घर जाकर जानकारी लेने को कहा। राकेश सिंह सुबह जब गोमतीनगर स्थित मकान पर पहुंचे तो बेल बजाने के बाद भी अंदर से कोई आवाज नहीं आई। मेन गेट खोलकर अंदर गए तो दरवाजे खुले थे। ड्राइंग रूम में सुरेंद्र मिश्रा की खून से सनी डेड बॉडी पड़ी थी। राकेश ने पुलिस और दिलीप यादव को इसकी सूचना दी थी।

हैदराबाद के लिए निकले थे

फैमिली मेंबर्स का आरोप है कि 15 सितंबर को दिलीप यादव सुरेंद्र मिश्रा को हैदराबाद ले जाने के नाम पर घर से लेकर गए। इसके बाद 17 सितंबर की रात में गोमतीनगर में दिलीप यादव के किराए के मकान में सुरेंद्र मिश्रा की हत्या हो गई। लखनऊ से खबर आई थी कि गोमती नगर में दिलीप यादव के केयर टेकर सुरेंद्र की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई है तो परिजनों के होश उड़ गए। परिवार में कोहराम मच गया।

गायब था ड्राइवर

परिजनों का कहना है कि गोमतीनगर स्थित आवास से ड्राइवर शहनवाज कार लेकर गायब था। ड्राइंग रूम में पुलिस को खून से सना चाकू मिला। पुलिस ने शहनवाज को संदेह के घेरे में लेते हुए जांच शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि दिलीप यादव हैदराबाद में थे और जानकारी मिलने के बाद लखनऊ के लिए रवाना हुए। उधर सोमवार की आधी रात परिजन सुरेंद्र मिश्रा की डेड बॉडी लेकर गोरखपुर पहुंचे। मंगलवार की सुबह होटल प्रेसीडेंट पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। परिवार वालों का आरोप है कि संपत्ति बंटवारे को लेकर परिवार में काफी दिनों से तनानती चल रही है। दिलीप यादव का पूरा काम सुरेंद्र मिश्रा ही देख रहे थे। इसलिए इस रंजिश में उनको अपनी जान गंवानी पड़ी।

वर्जन

फैमिली मेंबर्स की ओर से तहरीर मिल चुकी है। पुलिस पूरे प्रकरण की जांच में जुट गई है। इस हत्या के मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अभय मिश्रा, सीओ कैंट