पुलिस के नाम पर बुक रहता है हर होटल में एक कमरा

शहर के कई होटलों के दरोगाओं ने बना रखा है आवास

पुलिस की सेटिंग से चलता है होटलों में खेल

Meerut। शहर में पुलिस की सेटिंग से करीब 200 होटल चल रहे हैं। जिनमें पुलिस के नाम से हमेशा कमरा बुक रहता है। कुछ होटलों में तो दारोगाओं ने अपना अस्थाई आवास भी बना रखा है। यही कारण है कि पुलिस के पास अधिकतर होटलों का कोई रिकार्ड मौजूद नहीं है।

नहीं है रिकार्ड

सदर पुलिस को तो उनके क्षेत्र में बने किसी भी होटल के रजिस्टर में कोई मेंटेन रिकार्ड भी नहीं मिला है। यही नहीं सभी होटलों में लगे सीसीटीवी भी बंद मिले। अधिकतर होटलों में कमरे पुलिस अधिकारियों के नाम पर ही बुक हैं।

दिखावे का अभियान

पुलिस और होटलों की सेटिंग का खेल कहीं खुल न जाए इसके लिए कई होटलों में पुलिस की टीमें अक्सर छापा मारती हैं, लेकिन यह भी सच है कि छापे का नतीजा कुछ नहीं निकलता। मंगलवार को 41 जोड़े पकड़े गए, क्योंकि सदर पुलिस को कार्रवाई से दूर रखा गया। वरना पुलिस की छापेमारी से पहले ही होटल मालिकों तक सूचना पहुंच जाती। पूरे शहर में पुलिस और होटल वालों की इसी सेटिंग के चलते बिना आईडी कमरे दिए जाते हैं।

बंद हैं सीसीटीवी

होटल मालिकों ने सिर्फ दिखाने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए हुए हैं। जहां किसी होटल में एक-आध कैमरा चलता है तो उसका रिकार्ड गायब कर दिया जाता है। इसका उदाहरण तेजगढ़ी स्थित होटल में हुए एक युवक का मर्डर वाले मामले में देखने को मिला। जब मर्डर के बाद होटल मालिक ने सीसीटीवी का रिकार्ड ही गायब कर दिया था।

गढ़ रोड अंबेडकर इंटर कॉलेज के पास एक कॉम्लेक्स में बने होटल में पुलिस का नाम पर एक कमरा हमेशा बुक रहता है। यही नहीं एक दरोगा भी वहां हमेशा मौजूद रहता है।

इंस्पेक्टर पर गिर सकती है गाज

सदर थाना क्षेत्र में मंगलवार को चार होटलों से 41 जोड़े पकड़ने के मामले में डीजीपी ने रिपोर्ट तलब की है। अनुमान है कि जल्द ही सदर थाने के इंस्पेक्टर पर गाज गिर सकती है। एसएसपी ने आबूलेन चौकी इंचार्ज ओपी सिंह को पहले ही सस्पेंड कर दिया है।

38 युवकों को भेजा जेल

पुलिस ने छापे के दौरान पकड़े गए सभी 38 युवकों को कोर्ट में पेश किया। यहां से कोर्ट ने सभी को न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया।

थाने से जमानत

होटल मालिक को थाने से ही जमानत मिल गई। इंस्पेक्टर प्रशांत कपिल का कहना था कि सराए एक्ट में मुकदमा दर्ज था। इसलिए उससे थाने से जमानत देकर छोड़ दिया गया है।