-कलश स्थापना, कीर्तन कार्यक्रम और कई मंदिरों में महाआरती

>

BAREILLY:

'जय मां अम्बे, जय माता दी और जय शेरावालिए' के जयकारों से ट्यूजडे को मंदिर गूंजते रहे। मौका था, चैत्र नवरात्र पर मां दुर्गा की प्रतिमा और कलश स्थापना का। भोर से ही घरों व मंदिरों में मां के पूजन व दर्शन कर सुख-समृद्धि की कामना का सिलसिला शुरू हो गया था। श्रद्धालुओं ने विधि-विधान से अभिजीत मुहूर्त में कलश स्थापना की। वहीं सामाजिक संस्थाओं और समितियों ने महाआरती आयोजित की जिसमें श्रद्धालु बड़ी तादाद में पहुंचे। वहीं, कई जगह पर नौ दिवसीय अखंड जगराता का भी सिलसिला शुरू हो गया।

भोर से गूंजा 'जय माता दी'

चैत्र नवरात्र पर भोर से हवन-पूजन और आरती का सिलसिला शुरू हो गया था। शाम को भजन-कीर्तन के कार्यक्रम आयोजित किए गए। नवरात्र के पहले दिन मंदिरों में भक्तों का हुजूम उमड़ा। मां के दर्शन को भोर में ही भक्त मंदिर पहुंच गए। मंदिरों के कपाट खुलते ही भक्तों ने जय मां शेरावालिए के जयकारे लगाए। सिविल लाइंस स्थित हनुमान मंदिर, बदायूं रोड स्थित चौरासी घंटा मंदिर, कालीबाड़ी के काली मंदिर, श्यामगंज के मंदिरों समेत अन्य देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं ने दर्शन, पूजन कर मां का आशीर्वाद प्राप्त किया। भक्तों की भीड़ से कई मंदिरों के बाहर जाम की स्थिति बनी रही।

मंदिरों में हुई महाआरती

कई समितियों ने नवरात्र के पहले दिन कई कार्यक्रम हुए। श्री महाआरती महोत्सव आयोजन सेवा समिति ने मिर्चिया टोला स्थित राधाकृष्ण मंदिर में में महाआरती का आयोजन किया। इस मौके पर राकेश वाष्र्णेय, अभिषेक मिश्रा, संजू रस्तोगी, अनिल वैश्य, प्रदीप रस्तोगी, लक्ष्मी नारायण, गौरव राजपूत मौजूद रहे। दूसरी ओर शिवसैनिकों ने बदायूं रोड स्थित चौरासी घंटा मंदिर में महाआरती की। इस मौके पर शिवसेना जिलाध्यक्ष पंकज पाठक, मीडिया प्रभारी विक्की कश्यप व अन्य मौजूद रहे। इसके अलावा नवरात्र के पावन पर्व पर जागरण व भंडारे का भी आयोजन किया गया।