- आधा घंटे में बुझाई फायर बिग्रेड ने आग

- आग से जलकर घर का सारा सामान राख

Meerut: खंदक बाजार के एक घर में पूजा के लिए जलाई गई धूपबत्ती से आग लग गई, जिससे पूरा सामान जलकर स्वाहा हो गया। बंद कमरे में आग की लपटों को देख आस पड़ोसी भी मौके पर पहुंचे और पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की। फायर बिग्रेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

क्या है मामला

कोतवाली थाना क्षेत्र के खंदक बाजार में लता देवी अपने परिवार संग रहती है। लता घरों में चौका बर्तन का काम कर परिवार को बच्चों को पाल रही है, जबकि उसका पति शराबी होने की वजह से घर नहीं आता है। शुक्रवार सुबह लता ने अपने दोनों बच्चों को खाना खिलाया। घर के मंदिर में धूपबत्ती जलाकर पूजा की और बच्चों को लेकर काम पर चली गई। जाने के बाद ही कमरे की खिड़की से आग की लपटें लोगों ने देखी तो शोर मचा दिया, जिसके बाद पब्लिक की भीड़ लग गई। लता को बुलाया गया। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। सूचना पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची।

चंदा करके हेल्प की

लता देवी की आर्थिक स्थिति सही नहीं है। आग लगने से हुए नुकसान की पूर्ति करने के लिए व्यापारी वर्ग आगे आया है। खंदक बाजार हैंडलूम व्यापार संघ के पूर्व अध्यक्ष दलीप गुप्ता, अर्जित जैन, सुलेख जैन, सुरेश, राजेश गुप्ता, राकेश त्यागी आदि ने मिलकर ख्7 हजार रुपये चंदा करके लता को दिया।

इन्होंने कहा

कमरे में पूजा घर बैड के ऊपर था, पूजा के लिए जली धूपबत्ती बैड पर गिरी, जिसने आग पकड़ ली। हमने फायर बिग्रेड के साथ मिलकर आग पर बहुत जल्दी काबू पा लिया।

-अजय अग्रवाल

इंस्पेक्टर, कोतवाली