- दूसरा बालक व मवेशी भी जख्मी, दंपती व बच्ची मलबे की चपेट में आने से बचे

Kharkhoda : हापुड़ रोड पर जाहिदपुर गांव में गुरुवार दोपहर बरसात के दौरान एक मकान भरभराकर गिर गया, जिसके मलबे में दबकर सात वर्षीय बालक की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। एसडीएम सदर रवीश गुप्ता ने पीडि़त परिवार को आर्थिक मदद का आश्वासन दिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है।

मकान का हिस्सा गिरा

महानगर से सटे गांव जाहिदपुर में सोनू पुत्र अर्जुन वर्मा अपनी पत्नी पूजा, दो पुत्रों चंद्रबोस (9), निखिल (7) और बेटी गुनगुन (8) के साथ रहते हैं। गुरुवार सुबह बारिश के कारण पूरा परिवार घर में ही था। दोपहर करीब 12 बजे अचानक मकान का आधा हिस्सा भरभराकर ढह गया, जिसके मलबे में चंद्रबोस व निखिल और मवेशी दब गए।

आर्थिक मदद का आश्वासन

दंपती व पड़ोसियों ने मलबा हटाकर बच्चों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक निखिल की मौत हो चुकी थी। गंभीर रूप से जख्मी चंद्रबोस को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सोनू और मवेशी भी मलबे की चपेट में आकर घायल हो गए। एसडीएम सदर रवीश गुप्ता, तहसीलदार रमेश यादव और लेखपाल अरविंद आदि ने मौका-मुआयना कर पीडि़त परिवार को आर्थिक मदद का आश्वासन दिया। दारोगा प्रदीप कुमार ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। उधर, हादसे से परिजनों में कोहराम मच गया।

आर्थिक संकट से जूझ रहा परिवार

खराब आर्थिक स्थिति से जूझ रहा सोनू का परिवार मुश्किल से दो वक्त की रोटी का जुगाड़ कर रहा था। सोनू करीब स्थित मंडी में पल्लेदारी करता है, जिसके पास इतना पैसा भी नहीं था कि जीर्ण-शीर्ण हो चुके मकान की मरम्मत करा सके। ग्रामीणों ने एसडीएम से आर्थिक मदद के साथ मकान का निर्माण कराने की मांग भी की।

बारिश की छुट्टी बनी काल

बारिश के कारण निखिल व चंद्रबोस गुरुवार को स्कूल नहीं गए थे। अगर दोनों बालक स्कूल गए होते तो संभवत: ढहे मकान के मलबे नहीं दबते और निखिल की जान बच जाती। पिता सोनू व अन्य परिजन भी रोते हुए उस घड़ी को कोस रहे थे जब बारिश के कारण स्कूल जाने से निखिल को रोक दिया था।