फायर विभाग की तैयारियां नहीं है पूरी, घटनास्थल पर पहुंचने में लग गया आधा घंटा

Meerut। गर्मी आते ही आगजनी की घटनाएं शुरू हो जाती हैं लेकिन फायर ब्रिग्रेड को इसकी कोई परवाह नहीं। इसका सीधा उदाहरण गुरुवार को रजबन के बड़ा बाजार में देखने को मिला। जहां एक प्रॉपर्टी डीलर के घर को आग ने स्वाहा कर दिया। फायर ब्रिगेड की गाड़ी सूचना देने के आधा घंटे बाद पहुंची और वह भी पानी का छोटा टैंकर लेकर। हालांकि इससे पहले ही आसपास के लोग आग बुझा चुके थे।

यह है मामला

रजबन बड़े बाजार में प्रापर्टी व फाइनेंस का काम करने वाले मोनू पंडित उर्फ सावन शर्मा अपने परिवार के साथ तीन मंजिला मकान में रहते हैं। गुरुवार सुबह 10.45 पर वह पहेली मंजिल पर बने मंदिर में पूजा करके दीया जलाने के बाद सदर बाजार स्थित मंदिर के लिए रवाना हो गए। उनके जाते ही उनकी पत्नी भी किसी काम से नीचे दुकान पर आ गई। तभी मंदिर में जल रहे दीए की लौ ने सोफे के कवर को अपनी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते आग पूरे घर में फैलने गई। पत्नी ने आग की लपटे देख तुरंत फायर ब्रिगेड को फोन किया।

भड़क उठे लोग

आग लगते ही आसपास के लोग एकत्रित हो गए। उन्होंने पानी व रेत ले जाकर आग पर काबू किया। लेकिन इतनी देर में आग ने अपना काम कर दिया था। घर का सारा सामान जलकर राख हो गया था। आधे घंटे बाद फायर विभाग की टीम एक छोटा सा टैंकर लेकर मौके पर पहुंची। फायर विभाग की देरी से पहुंचने पर वहां मौजूद लोग भड़क उठे। लोगों का कहना था कि अगर फायर विभाग की गाड़ी समय रहते आ गई होती तो आग पर वक्त रहते काबू पाया जा सकता था।