- सुबह से लगी रही बैंकों के बाहर लंबी कतार

- एटीएम भी रहे कैशलेस, कई जगहों पर रहे बंद

Meerut। पांच सौ और हजार के नोटों पर बैन के बाद शनिवार को बैंकों पर मारमारी का माहौल रहा। पुराने नोट बदलने की आस में लोग दिन निकलने से पूर्व ही बैंकों के सामने जा डटे। यही कारण रहा कि दिन निकलते-निकलते बैंकों के सामने लोगों की लंबी-लंबी कतार दिखाई देने लगी। बैंकों में लोगों भीड़ का सिलसिला शाम तक चलता रहा।

12 बजे के बाद शुरू हुआ काम

शनिवार को बैंकों को बाहर लगी भीड़ को घंटों तक अतिरिक्त इंतजार करना पड़ा। इसका मुख्य कारण यह रहा कि बैंकों ने मनी एक्सचेंज का वर्क दोपहर 12 बजे के बाद शुरू किया। बैंक खुलने के बाद 12 बजे तक बैंक अपने ऑफिशियल काम और तैयारी में लगे रहे।

नए नोटों को देख खिले चेहरे

बैंकों में पांच सौ और दो हजार के नए नोट देखते ही लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ गई। लोगों में नए नोटों के रंग और डिजाइन को लेकर उत्साह देखे गए। वहीं कई जगहों पर नए नोटों को लेकर चर्चा का माहौल बना रहा।

बॉक्स

फिर लगा जाम

बड़े नोटों पर सरकारी बैन ने शहर में जाम की स्थिति पैदा कर दी है। बैंकों में नोट बदलने भारी संख्या में आए लोगों ने सड़क को ही पार्किंग का रूप दे दिया है। शनिवार को भी बेगमपुल, हापुड़ रोड, दिल्ली रोड व बुढ़ाना गेट आदि जगहों पर जाम के स्थिति बनी रही।

बॉक्स

एटीएम कब होंगे कैश से लैस

शनिवार को भी शहर के अधिकांश एटीएम को शटर नहीं उठा। वहीं कुछ एटीएम दोपहर 12 बजे तक ही खाली हो गए। जिसकी वजह से लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा।

बैंकों को तैयारियों के लिए अपना ऑफिशयल काम भी निपटाना पड़ रहा है। अधूरी तैयारी के साथ काम नहीं किया जा सकता है। बैंकों में लोगों की सुविधाओं का ख्याल रखा जा रहा है।

-अविनाश तांती, लीड बैंक मैनेजर मेरठ