- घोसीपुर की जमीन को भी कराया कब्जा मुक्त

- किसानों के लिए बचाना मुश्किल हो गया गोभी मूली

Meerut । जागृति विहार एक्सटेंशन योजना में आरएसएस समागम के बहाने आवास विकास किसानों के कब्जे से अपनी जमीन को खाली कराने में जुट गया है। समागम के लिए जितनी जमीन प्रशासन को चाहिए थी उतनी जगह आवास विकास ने खाली कराकर प्रशासन को सौंप दी है, लेकिन इसके बाद भी आवास विकास का अभियान जारी है।

अचानक पहुंचा अमला

समागम के लिए जमीन पर फसलों का कटान पूरा होने के बाद रविवार को सुबह सिटी मजिस्ट्रेट एमपी सिंह, एडीएम मुकेश चंद्र, एसपी सिटी मान सिंह, एसपी देहात समेत आवास विकास के एडीसी महेंद्र नाथ पुलिस फोर्स और अपनी टीम समेत घोसीपुर गांव में जमीन खाली कराने पहुंचे गए।

अधिकारियों से उलझे किसान

अचानक जेसीबी और ट्रैक्टर खड़ी फसलों पर आता देख किसानों ने विरोध का प्रयास किया लेकिन पुलिस बल देकर किसान पीछे हट गए। किसानों ने छुटपुट विरोध कर अपनी फसल को बचाने में जुटे रहे, लेकिन आधा दर्जन से अधिक ट्रैक्टर और जेसीबी खेतों में दौड़ती रही।

गोभी-मूली उठाने दौडे़ ग्रामीण

ट्रैक्टर से खेतों की जुताई खत्म होते ही जमीन में बोई हुई गोभी मूली की फसल उखड़ कर बाहर आ गिरी। आसपास के ग्रामीण मूली और गोभी उठाने के लिए खेतों में उमड़ पडे़। बोरी भर भर कर ग्रामीण मूली गोभी अपने अपने घर ले गए।

वर्जन-

आवास की जमीन पर कई सालों से किसान फसलों के बहाने कब्जा जमाए बैठे थे। फिलहाल फोर्स उपलब्ध है और समागम के लिए जमीन भी खाली कराई जा रही है। इसलिए आवास विकास की सभी जमीन को कब्जा मुक्त कराया जा रहा है।

- प्रमोद कुमार, ईएक्सईएन