बहुत जल्द आवंटन प्रक्रिया शुरू करने की योजना

468 आवास व भूखंडों के लिए आए 3520 आवेदन

Meerut। जागृति विहार एक्सटेंशन की फ्लैट योजना भले ही फ्लॉप रही हो, लेकिन तीन माह पहले ही निकाली गई आवास विकास की आवास और भूखंड योजना हिट साबित हो रही है। तीन माह में इस योजना के आवास व भूखंडों के लिए 9 गुना से अधिक आवेदन फॉर्म जमा हो चुके हैं। अब आवास विकास योजना को विकसित कर जल्द से जल्द आवंटन प्रक्रिया शुरु करने की योजना बना रहा है।

468 संपत्तियां

आवास विकास द्वारा जागृति विहार एक्सटेंशन योजना संख्या 11 के सेक्टर 5 में भूखंड और आवास विकासित कर आवंटन करने की योजना बनाई गई थी। इस योजना के तहत पहले चरण में 468 आवास व भूखंडों की बिक्री के फॉर्म निकाले गए। इसके तहत आवेदकों को बैंक के माध्यम से फॉर्म समेत रजिस्ट्रेशन फीस जमा कर अपने आवास की बुकिंग करानी थी।

3520 आवेदन

योजना के तहत आवेदकों को आवास विकास की यह योजना पुरानी जागृति विहार, शास्त्रीनगर, माधवपुरम योजनाओं की तरह सफल लगी जिस कारण से आवेदकों ने पूरी रुचि दिखाते हुए 3520 के करीब रजिस्ट्रेशन कराए हैं। इस योजना के तहत सेक्टर 5 में 348 आवासों का निर्माण कर बेचा जाएगा। इस योजना में 44.50 वर्ग मीटर कारपेट एरिया, 75 वर्ग मीटर मानक क्षेत्रफल और 31 वर्ग मीटर कारपेट एरिया और 62.72 वर्ग मीटर मानक क्षेत्रफल वाले दो प्रकार के आवास तैयार करेगा। इनकी कीमत क्षेत्रफल के हिसाब से 24.77 लाख और 19.84 लाख रुपए निर्धारित की गई है।

अब गुलजार होगा सेक्टर पांच

आवेदकों की भरमार देखते हुए आवास विकास भी अब अगले माह से सेक्टर पांच में आवासों का निर्माण कार्य शुरु कराने जा रहा है। योजना में सड़क, सीवर लाइन, नालियों आदि का निर्माण हो चुका है। अब आवास बनाकर योजना को जल्द से जल्द पूरा किया जा रहा है।

एक्सटेंशन योजना में आवेदकों की अच्छी रुचि है। हम जल्द से जल्द आवंटन प्रक्रिया शुरु करने का प्रयास कर रहे हैं ताकि समय से योजना को पूरा कर पोजेशनिंग दे सकें।

नरेश बाबू, संपत्ति अधिकारी