कानपुर। इन ऐप्‍स की मदद से आपको रियल मनी अर्न करने का मौका मिल सकता है। आइए जानते हैं इन अर्निग एप्स के बारे में...

कीटू : इस एप्लिकेशन की मदद से घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। इस ऐप पर अलग-अलग ब्रैंड्स और सर्विसेज के लिए विज्ञापन मौजूद हैं। यह आपको विज्ञापन देखने के लिए नोटिफिकेशन भेजता है। प्रत्येक विज्ञापन देखने के बाद आपके कीट्टू एकाउंट में पैसे क्रेडिट कर दिए जाते हैं। यह ऐप पेटीएम और मोबिक्विक से लिंक्ड है। ऐसे में आप अपनी कमाई हुई राशि आसानी से रिडीम भी कर सकते हैं। यह एप्लिकेशन गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।

गूगल ऑप्शन रिवार्ड्स : यह एक सर्वे ऐप है, जो गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। यहां पर सर्वे में शामिल होकर यूजर गूगल प्ले क्रेडिट हासिल कर सकते हैं, जो करीब एक डॉलर तक का होता है। इसमें जैसे ही कोई नया सर्वे आता है, आपके स्मार्टफोन पर इससे संबंधित नोटिफिकेशन आ जाएगा। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

घर बैठे पैसे कमाने हों,तो इन ऐप्‍स को फौरन करें डाउनलोड

फोएप : अगर फोटोग्राफी का शौक है, तो इस प्लेटफॉर्म पर तस्वीरों की बिक्री करके पैसे कमा सकते हैं। तस्वीरों को अपने फोन से भी कैप्चर कर यहां अपलोड कर सकते हैं। फोटो बेचने के लिए अपना वेब पोर्टफोलियो तैयार करना होगा। अगर फोटो बिकती है, तो उसमें से आधा पैसा कमीशन के तौर पर फोएप और आधा पैसा आपके बैंक एकाउंट (पेपाल) में ट्रांसफर हो जाएगा। इस ऐप को एंड्रॉयड और आइओएस फोन पर डाउनलोड कर सकते हैं।

स्लाइड जॉय : यह फ्री ऐप है। ऐप डाउनलोड करने के बाद आपको लॉकस्क्रीन थीम को चुनना होता है। जब भी आप अपने फोन को अनलॉक करने के लिए स्वाइप करेंगे, तो आपकी स्क्रीन पर विज्ञापन आएगा। इसे ऐसे ही छोड़ दें। विज्ञापन देखने के लिए यह ऐप पैसे देता है। आप अपने जमा किए गए पैसे को हर 15 दिनों में पेपाल से रिडीम करा सकते हैं। इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

एमसेंट : इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद इसमें कुछ टास्क होते हैं, जिसकी मदद से पैसे कमा सकते हैं। साथ ही, अगर इस ऐप को अपने दोस्तों को रेफर करते हैं तो आपको और आपके दोस्तों को पेटीएम कैश भी मिल सकता है। इस ऐप से कमाए गए पैसों का इस्तेमाल प्रीपेड नंबर रिचार्ज कराने के लिए भी किया जा सकता है।

Technology News inextlive from Technology News Desk