हुवावे ने लॉन्‍च की फ्यूचर चार्जिंग टेक्‍नोलॉजी

हुवावे कंपनी ने स्मार्ट फोन चार्जिंग के मामले में एक नई फ्यूचर टेक्नोलॉजी डेवलप करने का दावा किया है। इस तकनीक के बारे में बताते हुए उसने एक वीडियो रिलीज किया है। इस टेक्नोलॉजी को लेकर हुवावे का दावा है कि इसके द्वारा आपका स्मार्टफोन 10 गुना फास्ट स्पीड से चार्ज हो सकेगा। कंपनी का कहना है कि इस नई चार्जिंग तकनीक से सिर्फ 5 मिनट में फोन की बैटरी 48 परसेंट चार्ज हो जाएगी। यानी कि आसान भाषा में कहें तो आपका फोन 10 से 12 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा कंपनी इस टेक्नोलॉजी को जल्द ही लॉन्च कर सकती है।

10 मिनट में स्‍मार्टफोन की बैटरी होगी फुल,huawei लाया है ये सुपरफास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी

भारत में LED बल्‍ब से चलेगा दुनिया का सबसे तेज इंटरनेट, स्‍पीड होगी इतनी जो आप सोच भी नहीं सकते!

वीडियो में जारी किया फ्यूचर टेक्नोलॉजी का खाका

हुवावे ने यूट्यूब पर अपनी इस नई इनोवेशन टेक्नोलॉजी को लेकर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें दिखाया गया है कि कोई भी स्मार्टफोन 5 मिनट में करीब आधा चार्ज हो जाएगा और इतनी चार्जिंग से फोन को तकरीबन 10 घंटे का टॉकटाइम मिलेगा। आजकल प्रचलित किसी भी चार्जिंग सिस्टम की अपेक्षा यह नई टेक्नोलॉजी तकरीबन 10 गुना ज्यादा तेज है। इस वीडियो क्लिप में कंपनी ने बताया है कि नई तकनीक फोन की बैटरी लाइफ को कम या खराब किए बिना बहुत ही इफीशिएंट बनाती है। कंपनी के अनुसार इस नई टेक्नोलॉजी से ना सिर्फ स्मार्टफोन बल्कि तमाम इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जैसे कि मूवेबल पावर सप्लाई सिस्टम, कंप्यूटर्स यूपीएस और इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में भी सुपरफास्‍ट चार्जिंग की जा सकती है।

 

अब अपने स्मार्टफोन में लगाइए कंप्यूटर जितनी हार्ड डिस्क! यह है स्‍मार्ट तरीका


हुवावे के नए सिस्‍टम में फोन से बैटरी निकालकर की जाएगी चार्ज

हुवावे द्वारा जारी किए गए इस नई टेक्नोलॉजी के वीडियो में दिखाया गया है कि यह तकनीक बहुत कारगर तो है, लेकिन इस तकनीक से फोन को चार्ज करने के लिए यूजर को अपने स्मार्टफोन से बैटरी निकालकर इस खास चार्जिंग डिवाइस में लगानी होगी। यह नई डिवाइस उस बैटरी को 10 मिनट में फुल चार्ज कर देगी। इस वीडियो को देख कर एक नए सवाल उठ रहे हैं कि क्या आने वाले समय में फिर से रिमूवल बैटरी वाले स्मार्टफोन बाजार में दिखाई देंगे क्योंकि वर्तमान में सभी पॉपुलर स्मार्टफोंस में नॉन रिमूवेबल बैटरी लगी हुई है।

यह स्मार्टफोन है या एक्सरे मशीन जो 4 इंच मोटी दीवार के पार भी देख सकता है!

Technology News inextlive from Technology News Desk