Build and Design: 7/10
Honor Holly 2 Plus स्‍मार्टफोन पर कंपनी ने फॉक्‍स-मेटल का फ्रेम लिया है। इसके अंदर सबकुछ प्‍लास्‍टिक का बना हुआ है। इसके अलावा पूरे लुक में इसको पिछली फोन से कुछ संवारने की कोशिश की गई है, लेकिन और बहुत ज्‍यादा नहीं। इसके फ्रंट में हमें टिपिकल Huawei की डिजाइन मिलेगी। इसपर आपको 5 इंच का HD (1280 x720 pixels) IPS LCD डिस्‍प्‍ले मिलेगा। फोन के टॉप सेंटर पर आपको रिसीवर मिलेगा। बाईं ओर प्रोक्‍सिमिटी सेंसर और दाईं ओर सामने की तरफ फ्रंट कैमरा मिलेगा। फोन पर यूनीक टेक्‍सचर डिजाइन के साथ हर चीज को ठीक-ठाक स्‍पेस दिया गया है। इसकी बॉडी में बड़ी बात ये है कि फोन को बाईं ओर से देखने पर ये पूरी तरह से साफ नजर आएगा। यहां एक भी पोर्ट या बटन नहीं दी गई है। वहीं दाहिने ओर पावर/अनलॉक बटन और वॉल्‍युम रॉकर दिया गया है।

huawei honor holly 2 plus review : एक बजट स्‍मार्टफोन,जिसकी खासियतें लुभाएंगी आपको

Features: 7.5/10
फीचर्स के नजरिए से Huawei Honor Holly 2 Plus को अच्‍छे स्‍पेसिफिकेशंस में पैक किया गया है। इसपर यूजर को 5 इंच का HD IPS LCD डिस्‍प्‍ले दिया गया है, जो कि 1280×720 पिकसल्‍स से लेस है। इसके ठीक दाहिने ओर 1.3GHz मीडियाटेक MT6735 चिपसेट को सपोर्ट करता हुआ क्‍वाडकोर सेटअप और Mali T720 GPU दिया गया है। अब आता है फोन की मेमोरी का नंबर। फोन पर आपको 2GB की रैम और 16GB की इंटरनल स्‍टोरेज दी गई है, जिसको माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से एक्‍सपेंड किया जा सकता है। फोन का फ्रंट कैमरा 5MP का और बैक कैमरा 13MP का सिंगल LED फ्लैश के साथ दिया गया है।

huawei honor holly 2 plus review : एक बजट स्‍मार्टफोन,जिसकी खासियतें लुभाएंगी आपको

Display: 6/10
डिस्‍प्‍ले को मिले स्‍कोर को देखकर आप समझ ही गए होंगे कि इसका डिस्‍प्‍ले यूजर को ज्‍यादा आकर्षित नहीं कर सकेगा। शुरुआत करते हैं स्‍क्रीन से। ये भी आपको जरा निराश करेगी। स्‍क्रीन के ग्‍लास पर कोई खास कोटिंग नहीं दी गई है। ऐसे में स्‍क्रीन को साफ-सुथरा रखने के लिए आपको खुद ही मेहनत करनी पड़ेगी। उसकी सेफ्टी पर ध्‍यान देना होगा। अगली कमी है इसका खराब व्‍यूविंग एंगल। इसका IPS डिस्‍प्‍ले जरा चौंकाने वाला है। ऐसे में इसकी स्‍क्रीन और डिस्‍प्‍ले के बीच का फासला ज्‍यादा नजर आता है। इसका ग्‍लास सरफेस भी इतना बेहतरीन नहीं है। वहीं फोन को हाथ में पकड़ने पर ये अच्‍छा भी जान पड़ता है। इसका ब्राइटनेस लेवल भी ठीक है।

Software: 8/10
Huawei Honor Holly 2 Plus पर Huawei कस्‍टम EMUI 3.1 स्‍किनिंग के साथ एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप ओएस दिया गया है। फोन पर EMUI 3.1 का अनुभव अच्‍छा रहा है। ऐसे में इसके हार्डवेयर फीचर्स ठीक-ठाक नजर आते हैं। शुरुआत करते हैं EMUI 3.1 से। इसका लाइट वर्जन काफी अच्‍छा है। MediaTek MT6735 चिपसेट दी गई है। कुल मिलाकर परिणाम निकलता है सिल्‍की स्‍मूथ UI के रूप में। ऐसे में ये भी कहा जा सकता है कि फोन का सॉफ्टवेयर आपको काफी अच्‍छा अनुभव देगा। इस सॉफ्टवेयर के साथ आप फोन में हर फंक्‍शन को दिल खोलकर एंज्‍वाय कर सकते हैं।

huawei honor holly 2 plus review : एक बजट स्‍मार्टफोन,जिसकी खासियतें लुभाएंगी आपको

Performance: 7.5/10  
फोन के अंदर MediaTek MT6735 चिपसेट होने के कारण यूजर इसमें किसी तरह की गड़बड़ी की सोच न रखे। फोन का हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर दोनों ही इसकी अच्‍छी प्रोसेसिंग में यूजर की मदद करेगा। हां, फोन पर गेम्‍स खेलते समय हैंडसेट जरा गर्म जरूर हो जाता है, लेकिन थैंक्‍स कहना होगा 1280×720 pixels डिस्‍प्‍ले रेजोल्‍यूशन को। फोन पर हर गेम काफी स्‍मूथली रन करते हैं, उनमें कोई दिक्‍कत नहीं होती। इसके अलावा ग्राफिक्‍स और टेक्‍सचर भी आपको मीडियम लेवल पर नजर आएंगे। फोन की कॉल क्‍वालिटी भी अच्‍छी है और कॉल्‍स को प्‍लेस करने में कोई दिक्‍कत नहीं आती। अब जब फोन के परफॉर्मेंस में हमें कोई इशु नहीं है तो क्‍यों न इसका बेंचमार्किंग टेस्‍ट किया जाए। इस टेस्‍ट को करने में भी इसके परिणाम अच्‍छे ही मिले।

huawei honor holly 2 plus review : एक बजट स्‍मार्टफोन,जिसकी खासियतें लुभाएंगी आपको

Camera: 7.5/10
फोन का कैमरा भी ठीक-ठाक है। इससे ली हुईं पिक्‍स को देखकर मालूम पड़ता है कि इनकी क्‍वालिटी भी ठीक ही है। पिछले फोन के 8MP सेंसर से ली गई फोटो ठीक ही दिखती थीं। इसके अलावा 2 MP के फ्रंट फेसिंग कैमरे से सेल्‍फी भी सामान्‍य ही दिखीं। ऐसे में कई बदलावों के साथ इस फोन को पहले से ज्‍यादा अच्‍छा बनाने की कोशिश की गई है, जो काफी हद तक सार्थक होती नजर आई। बात करें फोन पर रियर कैमरे की तो ये 13 MP का दिया गया है। वहीं फ्रंट कैमरा सेल्‍फी शूटर 5MP का दिया गया है। दोनों ही कैमरों से ली गईं तस्‍वीरें जबरदस्‍त दिखीं। किसी भी तरह की रोशनी में आपको फोन से अच्‍छी फोटो मिल जाएंगी, इस बात का दावा है। फोन के कैमरे को पोट्रेट मोड में पकड़ने पर हमको फ्लैश, स्‍वैप कैमरा और इसके टॉप में बटन्‍स का ऑप्‍शन मिलेगा। हां, वीडियो रिकॉर्डिंग में कम रोशनी वाले शॉट्स में आवाज की थोड़ी समस्‍या हो सकती है। इसके अलावा पिक्‍चर क्‍वालिटी आपको अच्‍छी ही मिलेगी।

huawei honor holly 2 plus review : एक बजट स्‍मार्टफोन,जिसकी खासियतें लुभाएंगी आपको

Battery Life: 8.5/10
Huawei Honor Holly 2 Plus ने बैट्री के मामले में भी यूजर्स को काफी लुभाया। वॉट्सऐप को लगातार इस्‍तेमाल करने, दो ई-मेल अकाउंट सिंक पर रखने और एक घंटे से ज्‍यादा 3D गेम्‍स खेलने के बाद भी आपके इस फोन की काफी बैट्री लाइफ सुरक्षित रहेगी। इसमें आपकी पूरी मदद करेगी इसपर दी हुई 4000 mAh की बैट्री। इसके अलावा आप फोन की बैट्री इतनी बड़ी है कि इसको आप पावरबैंक के तौर पर भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं। किसी और का फोन चार्ज करने के लिए।  

Verdict and Pricing in India
8,999 रुपये में फोन आपको कई अच्‍छे फीचर्स देगा। ऐसे में इसको यूजर्स का अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिलना तय है। फोन पर हॉर्डवेयर और सॉफ्टवेयर को अच्‍छा कॉम्‍बो देखने को मिलता है। हां, अगर कोई कमी है तो वो है सिर्फ स्‍पीकर और डिस्‍प्‍ले की, जो कि उतना ब्राइट नहीं है जितना कि उसको होना चाहिए। इसके अलावा चाहें वो बात कैमरे की हो, या फिर ओएस की, हर मामले में आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे। ऐसे में आप अगर जबरदस्‍त गेम्‍स खेलने के आदी हैं, या फिर अच्‍छी फोटो क्‍लिक करने के शौकीन, ये फोन आपको अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स देगा।
Courtesy by Mail Online

inextlive from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk