कानपुर। Huawei Mate X सिंतबर में फोल्डेब्ल डिस्प्ले के साथ मार्केट में लाॅन्च होने जा रहा है। हालांकि मार्केट में इसके आने से पहले इसकी खासियतों के बारे में जान लें...

प्रोसेसर:
खबरों की मानें तो फोल्डेबल डिस्प्ले वाले इस फोन में हीसिलिकाॅन किरिन 980 ऑक्टाकोर प्रोसेसर हो सकता है। इस प्रोसेसर के दो कोर 2.6 गीगाहर्ट्ज की क्षमता वाले, दूसरे दो कोर 1.92 गीगाहर्ट्ज और चार कोर 1.8 गीगा हर्ट्ज की क्षमता वाले होंगे। गेम लवर्स के लिए माली जी76 एमपी10 जीपीयू भी साथ दिया गया है। इतने दमदार प्रोसेसर के साथ इसमें एक समय में कई सारे ऐप रन कराए जा सकते हैं और फोन हैंग भी नहीं होगा। फोन के पाई 9.0 एंड्राइड वर्जन ओएस पर चलने की संभावना है।
huawei mate x सितंबर में होगा लाॅन्च,फोल्डेबल फोन को लेकर कंपनी ने किया कन्फर्म
स्टोरेज: कहा जा रहा है कि फोन में गजब की 8 जीबी रैम दी गई है। इसके साथ ही 512 जीबी की इंटरनल मैमोरी की सुविधा भी हो सकती है। 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज देने के बावजूद इसकी मैमोरी सहूलियत के हिसाब से 256 जीबी तक एस्टेंड की जा सकती है। इसमें नैनो मैमोरी और शेयर सिम स्लाॅट होने की बात भी सामने आई है।

कैमरा: फोन तीन रियर कैमरों से लैस है। एक वाइड ऐंगल लेंस कैमरा है जो 40 एमपी है। इसके अलावा 8 एमपी का टेलीफोटो लेंस कैमरा है और 16 एमपी का अल्ट्रावाइड लेंस कैमरा दिया गया है। कैमरे में एचडीआर, पैनोरमा और डुअल एलईडी डुअल टोन फ्लैश फीचर्स हैं। वहीं इसमें सेल्फी लेने के लिए भी बैक कैमरा का इस्तेमाल हो सकता है।

बैटरी: इसमें नाॅन रिमुएबल बैटरी लगी है जिसकी क्षमता 4500mAh है। फोन की दमदार बैटरी की फास्ट चार्जिंग का भी खास ख्याल रखा गया है। ये 55 वाॅट की फास्ट चार्जिंग करेगा। इसमें सुपर चार्ज सुविधा दी गई है जिसके इस्तेमाल से फोन 30 मिनट में 85 प्रतिशत चार्ज हो सकेगा।

Asus 6Z with 48 MP flip camera फोन आज इंडिया में हो रहा लांच, जानें ये बेहतरीन फीचर्स और दाम

Monsoon Special: खरीदने से पहले इन बेहतरीन वाॅटरप्रूफ स्मार्टफोनों के फीचर्स और दाम जानें

कलर्स और डिस्प्ले: जीएसएम एरीना के मुातबिक खबरों की मानें तो सिर्फ एक ही कलर में लाॅन्च किया जाएगा और वो है इनटरस्टेलर ब्लू। वहीं बताया जा रहा है कि इसकी ओमन स्क्रीन 161.3x146.2x5.4 एमएम होगी। वहीं फोन की फोल्डेड स्क्रीन 161.3x78.3x11 एमएम हो सकती है। हालांकि इसके दाम को लेकर अब तक कोई भी कयास सामने नहीं आए हैं।

Technology News inextlive from Technology News Desk