Huawei P20 के कैमरे तो आपका दिल चुरा लेंगे

यह दोनों ही फोन हुवावे द्वारा पिछले महीने ही पेरिस में लॉन्‍च किए गए थे। अब ये दोनों प्रीमियम फोन भारतीय ग्राहकों को मिलने वाले हैं। कैमरा टेक्‍नोलॉजी के मामले में Huawei P20और प्रो स्‍मार्टफोन देश और दुनिया के सभी पॉपुलर स्‍मार्टफोन को पीछे छोड़ देगा। दरअसल इन दोनों ही फोन में एक, दो नहीं बल्कि सबसे ज्‍यादा मेगापिक्‍सल वाले 3 रियर कैमरे लगे हैं। इनमें पहला कैमरा 40 मेगापिक्‍सल और f/1.8 अपर्चर के साथ काम करेगा। दूसरे कैमरे में 20 मेगापिक्‍सल वाला मोनोक्रोम लेंस और f/1.6 अपर्चर मौजूद है, जबकि तीसरा कैमरा 3एक्‍स ऑप्टिकल जूम के साथ f/2.4 अपर्चर और 8 मेगापिक्‍सल पावर का है। इन दोनों ही स्‍मार्टफोन में लगा फ्रंट यानि सेल्‍फी कैमरा भी कम पावरफुल नहीं है, क्‍योंकि इस फोन में 24 मेगापिक्‍सल का f/2.0 अपर्चर वाला कैमरा है, जो Vivo v9+ जैसी या उससे भी अच्‍छी सेल्‍फी आपके लिए खींचेगा।

वॉटर प्रूफिंग समेत फोन के बाकी फीचर भी हैं कमाल

Huawei P20 स्‍मार्टफोन का हार्डवेयर और तमाम फीचर्स आजकल पॉपुलर किसी भी प्रीमियम स्‍मार्टफोन को पीछे छोड़ने की ताकत रखता है। इस फोन में 5.8 इंच की फुल एचडी डिस्‍प्‍ले स्‍क्रीन मौजूद है, जबकि Huawei P20 प्रो वर्जन में 6.1 इंच की स्‍क्रीन लगी है। ये दोनों ही फोन (1080x2244पिक्सल) रिजॉल्‍यूशन की तस्‍वीरें और वीडियो शूट और डिस्‍प्‍ले कर सकते हैं। बता दें कि Huawei P20 सीरीज के दोनों फोन्‍स को वॉटर और डस्‍ट रेजिस्‍टेंस के मामले में आईपी53 की रेटिंग मिली हुई है। यानि कि यह फोन पानी के धूल से काफी हद तक बचा रहेगा। दोनों ही फोन्‍स में 3400 एमएएच की बैट्री लगी है, जो हुवावे की सुपरफास्‍ट चार्जिंग तकनीक को सपोर्ट करती है। हुवावे का P20 प्रीमियम फोन 4 जीबी रैम के साथ 32 जीबी और 64 इंटर्नल मेमोरी दोनों वेरिएंट में उपलब्‍ध होगा। जबकि P20 प्रो फोन सिर्फ एक मॉडल यानि 6 जीबी रैम और 128 जीबी मेमोरी के साथ उपलब्‍ध है। हुवावे का पी20 प्रो मॉडल कंपनी के अपने HiSilicon Kirin 970 SoC प्रोसेसर के साथ आ रहा है जबकि पी20 मॉडल Kirin 659 CPU के साथ आ रहा है। ये दोनों ही फोन Android 8.1 ओरियो पर काम करेगा।

3 रियर कैमरों और 128 जीबी मेमोरी वाला huawei p20 pro स्‍मार्टफोन जल्‍द हो रहा है लॉन्‍च,ये हैं फीचर्स


कब और कहां से खरीद पाएंगे

रिपोर्ट्स के मुताबिक Huawei P20 और Huawei P20 प्रो स्‍मार्टफोन 24 अप्रैल से अमेजॉन इंडिया पर सेल के लिए उपलब्‍ध हैं। बताया जा रहा है कि हुवावे के इन दो प्रीमियम फोन्‍स की सेल हासिल करने लिए फ्लिपकार्ट और अमेजॉन में कड़ी टक्‍कर चल रही थी। फाइनली अमेजॉन ने हुवावे की यह डील हथिया ली है।

कितनी होंगी भारत में फोन की कीमतें

Huawei P20 और Huawei P20 प्रो स्‍मार्टफोन की भारत में कीमत क्‍या होगी, फिलहाल इसका खुलासा अबतक नहीं हुआ है, लेकिन इंटरनेशनल मार्केट में कीमत के आधार P20 फोन 649 यूरो के हिसाब से भारत में 50 हजार के आसपास होगा, जबकि P20 Pro फोन की कीमत 899 यूरो के हिसाब से भारत में 70 हजार रुपए के आसपास होगी। इन फोन की कीमतें भले ही प्रीमियम हों, लेकिन इनके फीचर्स भी कमाल के हैं।

यह भी पढ़ें:

Windows की Blue Screen एरर से आप ही नहीं माइक्रोसॉफ्ट भी परेशान है! तभी तो मिली है ये अपडेट

इंटरनेट की दुनिया में बड़ा बदलाव! Chrome और Firefox पर बिना पासवर्ड होगा लॉगइन, ताकि पर्सनल डेटा रहे सुरक्षित

Technology News inextlive from Technology News Desk