4 कैमरों के साथ यह फोन देगा DSLR कैमरे को टक्‍कर

Huawei द्वारा लॉन्‍च किए गए Y9 स्‍मार्टफोन के रियर साइड में 13 मेगापिक्‍सल और 2 मेगापिक्‍सल के दो कैमरे लगे हैं। साथ ही फोन के फ्रंट साइड के कैमरे और भी दमदार हैं। यानि कि फ्रंट में 16 मेगापिक्‍सल और 2 मेगापिक्‍सल के दो कैमरे मौजूद हैं। इन ड्यूल कैमरों से यूजर DSLR कैमरे जैसी बैकग्राउंड ब्‍लर और मोशन ब्‍लर वाली कमाल की तस्‍वीरें खींच पाएंगे। जब इतने धासू कैमरों से लोग 18:9 रेसियो वाले 5.93-इंच IPS LCD फुल एचडी डिस्‍प्‍ले पर तस्‍वीरें खींचेंगे तो वो सच में लाजवाब होगी।

huawei लेकर आया 4 हाईटेक कैमरों वाला दमदार एंड्रॉएड ओरियो स्‍मार्टफोन,इसके फीचर्स सब पर पड़ेंगे भारी

एंड्राएड ओरियो, फिंगर सेंसर के साथ 3 कलर्स में होगा उपलब्‍ध

Huawei Y9 स्‍मार्टफोन एंड्राएड के मोस्‍ट लेटेस्‍ट और फास्‍ट OS यानि ओरियो 8 पर काम करेगा। इस फोन में फिंगर सेंसर के साथ 3 जीबी रैम और 32 जीबी की इंटर्नल मेमोरी मौजूद है। फोन की मेमोरी को माइक्रो एसडी कार्ड द्वारा बढ़ाकर 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। Huawei Y9 में 4000 mAh की बैटरी के साथ लगा है ऑक्टा-कोर HiSilicon Kirin 659 प्रोसेसर जो फोन को जबरदस्‍त स्‍पीड देगा। कंपनी ने बताया है कि यह फोन 3 कलर वेरिएंट गोल्‍ड, ब्‍लू और ब्‍लैक में मिलेगा।

मिलेंगे एंड्राएड ओरियो के सारे बेस्‍ट फीचर्स

इस फोन के बारे कहा जा रहा यह फोन पिछले साल लॉन्‍च हुए हुवावे के Mate 10 Lite स्‍मार्टफोन से काफी मिलता जुलता है, हालांकि Android Oreo के दम पर कंपनी ने इस फोन के फीचर्स और क्‍वालिटी में काफी सुधार किया है। फिलहाल यह फोन अभी थाईलैंड में लॉन्‍च हुआ है, जल्‍दी ही भारत में इसके लॉन्‍च की उम्‍मीद है। भारत में इसकी कीमत क्‍या होगी? इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन थाईलैंड करेंसी रेट के मुताबिक फोन की कीमत करीब 200 Euros यानि 16 हजार रुपए के आसपास होगी।

Technology News inextlive from Technology News Desk