- चिलुआताल एरिया में पकड़ा गया सरगना

- मोबाइल चोरी, भीख मंगवाने का करता था काम

GORAKHPUR: सब्जी बाजार में लोगों का मोबाइल चुराने वाला गैंग पकड़ा गया। बरगदवां में किराये का कमरा लेकर सरगना करतूत कर रहा था। मंगलवार को पुलिस ने सरगना को जेल भेज दिया। उसके कब्जे से छुड़ाए गए दो बच्चों को चाइल्ड लाइन में रखा गया है। गैंग में शामिल दो लोगों की पुलिस तलाश कर रही है।

कुसम्ही बाजार में पकड़े गए थे दो बच्चे

25 सितंबर को कुसम्ही बाजार में सब्जी खरीदने गए लोगों का मोबाइल चोरी हुआ। कुछ देर बाद लोगों ने दो बच्चों को पकड़ लिया। बच्चों को देखकर लोग तरस खा गए। चौराहे पर मौजूद पुलिस कर्मचारियों के हवाले कर दिया। पुलिस उनको अपने साथ ले गई। बच्चों ने बताया कि उनसे भीख भी मंगवाई जाती है। बातचीत में सामने आया कि उन्होंने छात्रसंघ चौराहे पर गणेश मिश्रा का मोबाइल भी चुराया था। बच्चों ने बताया कि एक आदमी के कहने पर चोरी करते थे। पुलिस ने उनके सहारे गैंग के लोगों की तलाश शुरू की।

सेल ने किया अरेस्ट

बच्चों से बातचीत के आधार पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने गैंग में शामिल लोगों की तलाश शुरू कर दी। बच्चों से चोरी कराने वाले गैंग एक का सदस्य तरंग चौराहे पर मिला। पुलिस ने उससे पूछताछ की। उसकी पहचान झारखंड के साहबजगंज, तालझारी, महराजपुर, नया टोला निवासी संजय के रूप में हुई। उसने बताया कि दो अन्य लोग भी इस धंधे में शामिल हैं। पुलिस उनको लेकर लच्छीपुर मोहल्ले में पहुंची। लेकिन दोनों का पता नहीं चला। एक बच्चे ने बताया कि उसके माता-पिता गोरखपुर जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर नौ पर बोतल बीनते हैं। दूसरा अपने बारे में कोई जानकारी नहीं दे पा रहा है।

बच्चों को चाइल्ड लाइन में रखा गया है। दोनों के माता-पिता को बुलाया जाएगा। कानूनी औपचारिकता पूरी करके सुपुर्द किया जाएगा। उनसे चोरी कराने वाले गैंग के दो सदस्य फरार हो गए हैं। उनके कब्जे में एक बालक है।

वीरेंद्र कुमार, टीम मेंबर चाइल्ड लाइन गोरखपुर

बच्चों से भीख मंगवाने, उनसे बाजार में मोबाइल चोरी कराने के आरोप में पकड़े गए संजय को जेल भेज दिया गया है। उसके दो साथियों की तलाश की जाएगी।

रामपाल यादव, एसओ चिलुआताल