ALLAHABAD: छात्रसंघ चुनाव परिणाम को लेकर ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज में बवाल करने के आरोपी आठ छात्र नेताओं को रविवार दोपहर बाद जेल भेज दिया गया। इस दौरान अभियुक्तों को छुड़ाने के लिए सैकड़ों की संख्या में छात्रनेता व छात्र कर्नलगंज थाने पहुंचे और घेराव किया। लेकिन पुलिस ने सभी को लाठी पटक कर खदेड़ दिया। कर्नलगंज थाने में ईश्वर शरण पुलिस चौकी के प्रभारी दुर्ग विजय सिंह की ओर से आठ छात्रों के खिलाफ नामजद व करीब 80 अज्ञात के विरुद्ध गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस सीसीटीवी व वीडियो फुटेज के जरिए उपद्रवी छात्रों की पहचान करने में जुट गई है। इस दौरान गिरफ्तारी के इरादे से पुलिस ने देर रात कई स्थानों पर दबिश दी लेकिन कोई नहीं मिला।

 

जमकर किया हंगामा

शनिवार शाम ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज में चुनाव परिणाम आने के बाद नाराज छात्रों ने नारेबाजी करते हुए पहले हंगामा किया। जब पुलिस ने नाराज छात्रों को समझाने का प्रयास किया तो वह और उखड़ गए। तोड़फोड़ करते हुए बमबाजी व फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान उग्र छात्रों ने ईश्वर शरण पुलिस चौकी व वज्र वाहन फूंकने की कोशिश की लेकिन पुलिस, पीएसी, आरएएफ के जवानों ने छात्रों को दौड़ा लिया। पुलिस और छात्रों के बीच करीब डेढ़ घंटे तक गुरिल्ला युद्ध चला था। इस दौरान पुलिस और आम पब्लिक में से कई लोग चुटहिल हो गए। बवाल के चलते पूरे इलाके में देर रात तक अफरा तफरी का माहौल बना हुआ था। एसपी सिटी सिद्धार्थ मीणा समेत जिला प्रशासन के अधिकारी देर रात तक मौके पर डटे रहें। इस दौरान पुलिस ने बवाल के आरोप में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार प्रशांत पाठक, अनुपम त्रिपाठी, उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी स्वत: भट्ट, आदित्य प्रकाश मिश्रा, अतुल सिंह व महामंत्री पद के उम्मीदवार अनुराग मिश्रा, आदित्य उर्फ हंटर और पूर्व अध्यक्ष धर्मेद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस की गिरफ्त में आए छात्र नेताओं की जमकर ठुकाई की गई। वहीं पुलिस देर रात तक बवाल और तोड़फोड़ करने वालों की तलाश में कई स्थानों पर दबिश लेकिन कोई भी पकड़ में नहीं आया।

 

 

बवाल और तोड़फोड़ करने वाले सभी आठ छात्र नेताओं को कोर्ट में पेश किया गया। जहां सभी को चौदह दिनो की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। सीसीटीवी फुटेज और वीडियो रिकॉर्डिग से कई छात्रों के बारे में पता चला है। उनकी तलाश की जा रही है।

-अवधेश प्रताप सिंह, इंस्पेक्टर