JAMSHEDPUR: कोल्हान का सबसे बड़ा गवर्नमेंट हॉस्पिटल महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल एक बार फिर सुर्खियों में आया। यहां रविवार को जच्चा-बच्चा की मौत हो गई। इससे आक्रोशित लोगों ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया और जमकर हंगामा किया। मौके पर होमगार्ड के जवानों ने पहुंचकर मामले को शांत कराया।

मानगो स्थित राम नगर निवासी राजीव कर्मकार की पत्नी पूजा कर्मकार को ख्भ् जुलाई को प्रसव पीड़ा होने पर भर्ती कराया गया था। रविवार की सुबह तेज दर्द हुई और उसकी स्थिति गंभीर हो गई। इसके बाद उसे टीएमएच रेफर कर दिया गया। वहां पर पहुंचते ही डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इसके बार परिजनों ने गुस्सा फुट पड़ा और एमजीएम में आकर परिजनों ने हंगामा किया। परिजनों का कहना है कि पीडि़त की स्थिति अगर गंभीर थी तो उसे पहले ही जानकारी दी जानी चाहिए था। ताकि वह पहले ही दूसरे अस्पतालों में भर्ती करा लेते और जच्चा-बच्चा की मौत नहीं होती।

महिला के शरीर में खून की कमी थी। हिमोग्लोबिन काफी कम था। इसकी जानकारी परिजनों को दी गई थी। रविवार की सुबह प्रसव पीड़ा अचानक तेज हुई। इसे देखते हुए उसे टीएमएच रेफर कर दिया गया। संभवत महिला की मौत हार्ट अटैक से हुई है।

- डॉ। भारतेंदू भूषण, प्रभारी अधीक्षक, एमजीएम