JAMSHEDPUR: जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज में गुरुवार को छात्रों के बीच आपस में मारपीट हो गई। आठ-नौ की संख्या में बाहरी छात्र कॉलेज के एक छात्र का समर्थन करने कॉलेज में घुस गए। इस दौरान अन्य छात्रों ने इसका विरोध किया। इसके बाद मारपीट शुरू हो गई। इतने में ही कॉलेज के प्राचार्य डॉ। बीएन प्रसाद कॉलेज में घुसे। प्राचार्य को देखते ही छात्र भागने लगे। प्राचार्य ने दौड़ाकर एक छात्र को पकड़ा। इसके बाद इसकी सूचना मानगो पुलिस को दी गई। मानगो पुलिस के आने के बाद छात्र संघ, पुलिस, पकड़ा गया छात्र व प्राचार्य के समक्ष बातचीत प्रारंभ हुई। पकड़े गए छात्र ने अपनी गलती मानी व लिखित माफीनामा दिया। इसके बाद छात्र को छोड़ दिया गया। यह वर्कर्स कॉलेज में मारपीट की 5वीं घटना है। यहां बाहरी युवक कॉलेज के छात्रों के साथ मिलकर दूसरे छात्रों के साथ मारपीट करते हैं। इस कारण कॉलेज में असुरक्षा की भी भावना है।

को-ऑपरेटिव कॉलेज में बकझक

को-ऑपरेटिव कॉलेज में फार्म फिअलप के दौरान एनएसयूआइ के छात्र नेता सरोज पात्रा के साथ एक कर्मचारी की बकझक हुई। इस दौरान दोनों के बीच हाथापाई की नौबत आ गई। बाद में बीच-बचाव में मामले को शांत किया गया। छात्र नेता का आरोप है छात्रों को यूजी पार्ट-2 का फार्म फिलप करने में परेशानी हो रही है। इसी का विरोध वे कर रहे थे। लेकिन कर्मचारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा था। इस कारण हाथापाई की नौबत आ गई। मालूम हो कि कॉलेज परिसर में यूजी और पीजी की परीक्षा चल रही थी। इस कारण बाद आगे नहीं बढ़ी।

आठ केंद्रों पर स्नातकोत्तर परीक्षाएं शुरू

केयू के आठ परीक्षा केंद्रों पर गुरुवार को स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं शुरू हो गई। लगभग साढ़े सात हजार छात्र इस परीक्षा में भाग ले रहे हैं। परीक्षा पहली पाली में हुई। कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न कराने के लिए परीक्षा विभाग की ओर से गठित उड़न दस्ता ने विभिन्न केंद्रों का दौरा किया। जमशेदपुर में परीक्षा के लिए दो केंद्र बनाये गये। वहीं स्नातक प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा के दौरान केएमपीएम वोकेशनल कॉलेज से एक छात्र को नकल करने के आरोप में पकड़ा गया।

पांच से भरे जाएंगे बीटेक परीक्षा फार्म

आगामी पांच मई से बीटेक छठे व आठवें सेमेस्टर के छात्रों के लिए परीक्षा फार्म भरे जाएंगे। कोल्हान विश्वविद्यालय परीक्षा विभाग की ओर से इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है। अधिसूचना के अनुसार बिना किसी विलंब शुल्क के परीक्षा फार्म 5 से 12 मई तक भरे जा सकेंगे। जो छात्र फार्म भरने से वंचित रह जाएंगे वे 14 व 15 मई को 500 रुपये विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फार्म भर कर जमा कर सकेंगे।