RANCHI : लालपुर थाना क्षेत्र के पी एंड टी कॉलोनी के पास स्थित सरना स्थल की घेराबंदी को लेकर दो को लेकर दो गुटों के बीच जमकर बवाल हुआ। सोमवार को सरना स्थल की बाउंड्री करा रहे लोगों ने विरोध करने वाली महिलाओं पर हमला बोल दिया। नीलेश दूबे और उसके साथियों ने महिलाओं की पिटाई करने के बाद खदेड़कर भगा दिया। इस दौरान बीच-बचाव करने आए दो लोगों को भी उन्होंने मारपीट कर घायल कर दिया। घायल आफताब का जहां सिर फट गया, वहीं प्रशांत को नाक में गंभीर चोट लगी है।

देर से पहुंची पुलिस

सरना स्थल की घेराबंदी को लेकर हो रहे हंगामे की जानकारी कुछ लोगों ने लालपुर थाने को दी, लेकिन पुलिस मौके पर काफी विलंब से पहुंची। घायलों का आरोप है कि पुलिस ने उनकी बात सुनने की बजाय हमला करने वालों का ही पक्ष ले रही थी। ऐसे में लोगों को उग्र होता देख बड़ी संख्या में जवानों को बुला लिया गया। सिटी डीएसपी ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाया, तब जाकर मामला शांत हुआ।

यह है मामला

महिलाओं के मुताबिक, सरना स्थल की जमीन को लेकर कई सालों से विवाद चल रहा है। कोर्ट में मामला विचाराधीन है, लेकिन नीलेश दुबे व उसके साथियों की मौजूदगी में इसकी घेराबंदी का काम किया जा रहा था। इसका विरोध करने पर उन लोगों ने मारपीट शुरू कर दी। निर्मला मुंडा ने कहा कि, अदालत का फैसला चाहे किसी के पक्ष में जाए, सरना स्थल को कब्जा करने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि नीलेश दुबे व उसके साथियों के हमले में सोमारी टोप्पो, ज्योति, कल्याणी, लवली, अंजु, विमला, इतवांरी मुंडा को चोट लगी है।