RANCHI: गुरुवार देर रात बीजेपी सांसद कडि़या मुंडा के खूंटी स्थित गांव अनिगड़ा में एक ओर जहां दंपति की बेरहमी से हत्या कर दी गई। वहीं, हुटार में भी एक युवक को पत्थर से कूच-कूच कर मार डाला गया। अनिगड़ा मामले में मृतक दंपति के पांच परिजनों को भी मारपीट कर बुरी तरह जख्मी कर दिया गया है। ऐसे में खूंटी में एक ही रात ट्रिपल मर्डर से सनसनी फैल गई हैं। वारदात को देर रात अंजाम दिया गया। वहीं, घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

क्या है मामला

जानकारी के मुताबिक, खूंटी के अनिगढ़ा गांव के दड़गामा टोले के रहने वाले पति-पत्नी सतरी मुंडा और जानी देवी की बड़ी ही बेरहमी से गला काटकर हत्या कर दी। पीडि़त परिजनों ने बताया कि देर रात 20 की संख्या में हथियारों से लैस नकाबपोश अपराधी उनके घर पहुंचे और अचानक घर के सभी सदस्यों को मारने-पीटने लगे। इस बीच सतरी मुंडा और जानी देवी को खींचकर घर से बाहर निकाल लिया और कुल्हाड़ी से दोनों की गर्दन काट डाली। इस दौरान दोनों को बचाने के लिए घर का जो भी सदस्य गया, उसके साथ भी बेरहमी के साथ मारपीट की गई। वारदात में सतरी मुंडा के परिवार के पांच लोग बुरी तरह से जख्मी हैं।

पुलिस जांच में जुटी

गांव में हुए हत्याकांड की जानकारी मिलते ही खूंटी पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की तहकीकात में जुट गई है। हालांकि अभी साफ नहीं हो पाया है कि हत्या की वारदात को किस वजह से अंजाम दिया गया है। पुलिस के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, यह हत्याकांड अंधविश्वास में होने की आशंका है।

हुटार में युवक को पत्थर से कूचकर मार डाला

खूंटी पुलिस अभी पति-पत्‍‌नी के हत्या की वारदात को सुलझाने में लगी हुई थी की हुटार में एक की हत्या कर दी गई। खूंटी के हुटार में जिस युवक की हत्या हुई है, उसकी पहचान भोषणा उरांव के रूप में की गई है। उसकी पत्थर से कूचकर हत्या की गई है।

कोट

पुलिस दंपती हत्याकांड मामले में जांच कर रही है। जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

रणवीर सिंह, डीएसपी, खूंटी