- लड़के के परिवारवालों को पसंद नहीं थी लड़की

-पुलिस की मदद से मंदिर में की थी लव मैरेज

-शादी के बाद परिवारवालों के दबाव में आकर लड़के ने उन्हीं लोगों के साथ मिलकर कर दी पत्नी की हत्या

-लड़की के पति समेत सास और देवर को पुलिस ने किया अरेस्ट

RANCHI (1 June) : पहले उसने उस लड़की से प्रेम किया। साथ में जीने-मरने की कसमें खाई। उससे शादी भी कर ली। लेकिन, परिवारवालों के दबाव में आकर उसने अपनी पत्नी के साथ ऐसी घिनौनी हरकत की, जिसके बारे में जानकर लोग सन्न रह गए। पति ने अपने घरवालों के साथ मिलकर धोखे से न सिर्फ अपनी पत्नी को मंडा पूजा देखने के लिए बुलाया, बल्कि उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद सभी ने उसकी बॉडी को छह टुकड़ों में काटा और बोरे में बंद कर जंगल में फेंक दिया। इसका खुलासा तब हुआ, जब लड़की के नाना चारो मुंडा और नानी पुसनी देवी ने नामकुम थाने में नतिनी नंदी कुजूर की किडनैपिंग की एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने किडनैपिंग के आरोप में पति गोयना मुंडा को पकड़ा, तो उसने पुलिस को सारी सच्चाई बता दी।

पुलिस की मदद से की थी शादी

बताया गया कि नामकुम थाना क्षेत्र के सिंगरसराय गांव के गोयना मुंडा व नंदी कुजूर एक ही गांव में रहते थे। दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे। दोनों शादी करना चाहते थे। पर, गोयना मुंडा के घरवाले इस शादी के खिलाफ थे। गोयना मुंडा के माता-पिता नंदी कुजूर को पसंद नहीं करते थे। लेकिन, गोयना और नंदी ने नामकुम थाना में पदस्थापित तत्कालीन थानेदार राजदेव सिंह की मदद से दो साल पहले सिंगरसराय गांव के मुखिया व परिजनों की मौजूदगी में सदाबहार चौक स्थित दुर्गा मंदिर में शादी रचा ली।

शादी के बाद नंदी को भगाया

शादी करने के बाद जब गोयना मुंडा और नंदी कुजूर गांव पहुंचे, तो गोयना मुंडा के परिजनों ने नंदी को घर से निकाल दिया। नंदी उसी गांव में रह रहे नाना-नानी के यहां रहने लगी। इसी दौरान क्ख् मई को हाहे पंचायत में मंडा मेला का आयोजन किया गया था। गोयना मुंडा, उसकी मां शनि देवी, भाई बीरबल मुंडा ने नंदी कुजूर को मंडा पूजा के मौके पर अपने घर बुलाया और धोखे से उसे जंगल ले गए। जंगल में उनलोगों ने नंदी को गला घोंटकर मार डाला। नंदी की हत्या करने के बाद उनलोगों ने उसको छह टुकड़ों में काटकर बोरे में बंद कर फेंक दिया। पति ने बताया कि चूंकि नंदी को कोई पसंद नहीं करता था, इसलिए सभी ने एकमत होकर उसकी हत्या कर दी।

घटनास्थल पर मिला पुलिस काे नरकंकाल

नंदी जब कई दिन गुजरने के बाद भी अपने पति के घर से लौटकर अपने नाना-नानी के पास नहीं पहुंची, तो नाना-नानी ने ख्9 मई को नामकुम थाना में नंदी कुजूर की किडनैपिंग की एफआईआर दर्ज कराई। एफआईआर में नंदी के नाना-नानी ने उसके पति गोयना मुंडा को आरोपी बनाया। मामले कार्रवाई करते हुए नामकुम पुलिस ने फ्क् मई की रात को गोयना मुंडा को दबोच लिया। उसने पुलिस को सारी बात बताई। गोयना की निशानदेही पर पुलिस को घटनास्थल से नंदी कुजूर का कंकाल मिला। पुलिस ने उस कंकाल को डीएनए टेस्ट के लिए फोरेंसिक लैब भेज दिया है। पुलिस ने हत्या के आरोप में नंदी कुजूर के पति, सास और उसके देवर को अरेस्ट कर लिया है।