- मुहल्ले की महिला से तीन साल से चल रहा अफेयर

- गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

- लोडेड देशी कट्टा के साथ पुलिस ने तलवार व चाकू किया बरामद

PATNA CITY: पति ने प्रेमिका के चक्कर में पत्नी को मार डाला। ये सनसनीखेज वारदात फुलवारी शरीफ थाने के गोबर टोली मुहल्ले की है। कारपेंटर पति उपेंद्र राय ने पत्नी लीलावती देवी को गोली मार दी। शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े आठ बजे उपेंद्र ने दिल को दहला देने वाले वारदात को अपने दो मंजिला मकान के कमरे में अंजाम दिया। पत्नी की हत्या के बाद उपेंद्र खुद को दूसरे कमरे में बंद कर लिया। दूसरी ओर फायरिंग की आवाज सुन पड़ोसियों ने फुलवारी शरीफ थाने को सूचना दी। पुलिस बिना समय गंवाए पहुंची।

पुलिस पर भी कर दी फायरिंग

पुलिस टीम जब उपेंद्र को गिरफ्तार करने पहुंची तो उसने पुलिस को ही टारगेट पर ले लिया। कमरे की विंडो से उपेंद्र ने ताबड़तोड़ कई राउंड फायरिंग कर दी। अंधाधुन फायरिंग से पुलिस ने आस-पास के लोगों को घरों में चले जाने को कहा।

एटीएस और एसटीएफ ने संभाली कमान

उपेंद्र की हरकतों ने पटना पुलिस में खलबली मचा दी। सिटी एसपी वेस्ट राजीव मिश्रा और एसडीपीओ सचिवालय मो। शिब्ली नोमानी पहुंचे। साथ ही एटीएस की स्क्वायड और एसटीएफ टीम भी बुलाई गई। पड़ोसियों को टीम ने सबसे पहले अपने घरों में जाने को कहा। इसके बाद उपेंद्र के घर को चारों ओर से घेर लिया गया।

चार घंटे बाद हुई गिरफ्तारी

उपेंद्र को गिरफ्तार करने के लिए पटना पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। डर से उपेंद्र कमरे के छज्जे पर जा छिपा था। पुलिस ने मौका मिलते ही एक फायरिंग की, जो उपेंद्र के कमर पर लगी। फिर बिना समय गंवाए पुलिस ने कमरे की गेट तोड़ उपेंद्र को कब्जे में लिया। उपेंद्र की गिरफ्तारी में चार घंटे का वक्तलगा। घायल उपेंद्र को पुलिस पीएमसीएच ले गई। जहां उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई गई है।

ख्00फ् में हुई शादी

लीलावती और उपेंद्र की शादी ख्00फ् में हुई। उपेंद्र को दो लड़का और एक लड़की है। दोनों की लाइफ अच्छे से चल रही थी। लेकिन बीच में प्रेमिका के आ जाने से उपेंद्र और लीलावती के बीच दरारें बढ़ने लगी। हमेशा दोनों के बीच झगड़े होते थे। प्रेमिका की वजह से उपेंद्र और लीलावती के बीच तीन साल से विवाद चल रहा था। मुहल्ले की एक महिला के साथ उपेंद्र का अफेयर चल रहा है। इसकी जानकारी मिलने पर पत्नी लीलावती विरोध करने लगी। तीन साल से दोनों में विवाद चल रहा था।

पत्नी ने थाने में की थी कंप्लेन

उपेंद्र राय के नहीं मानने पर पत्नी लीलावती फुलवारी शरीफ थाने में कंप्लेन की थी। लेकिन पुलिस आज तक लीलावती के कंप्लेन पर कोई कार्रवाई नहीं की। जिससे उपेंद्र राय का मन बढ़ता चला गया और वह मनमानी करने लगा। वारदात के पहले भी दोनों में झगड़ा होता था।

भाई ने दर्ज कराया एफआईआर

वारदात के बाद लीलावती के भाई ने फुलवारी शरीफ थाने में नेम्ड एफआईआर दर्ज कराया है। उपेंद्र के साथ ही उसके मां, पिता और बहन पर भी एफआईआर किया गया है। फैमिली वालों पर लीलावती की हत्या में सहयोग करने का आरोप है।

वारदात का कारण स्पष्ट नहीं हैं। पूछताछ में उपेंद्र गोली मारने की बात से इनकार कर रहा है। जबकि लीलावती को गोली उसने ही मारी है। वह मानसिक रूप से परेशान है। फिलहाल जांच जारी है।

-विकास वैभव, एसएसपी, पटना