ranchi@inext.co.in
RANCHI: एक महिला और उसके बच्चे को कोलकाता में बेचने की धमकी दिए जाने का मामला सामने आया है. यह धमकी कोई और नहीं बल्कि उसके पति के द्वारा दी जा रही है. इतना ही नहीं, पति के धमकी के खिलाफ जब वह महिला थाने पहुंची तो वहां भी उसे फोन पर कहा गया कि थाने गई हो, घर आओ तो तुम्हें बताते हैं. जब महिला ने कहा कि वह थानेदार को मोबाइल फोन देने जा रही है, तब उसके पति ने मोबाइल स्वीच ऑफ कर लिया. महिला ने थानेदार को बताया कि वह नवादा जिले की रहनेवाली है. मो शहबाज निकाह कर घर लाए थे. कुछ दिनों तक सबकुछ ठीक ठाक रहा. एक बच्ची होने के बाद उसके पति दूसरी महिला के संपर्क में आ गए. इसके बाद उसने शारीरिक-मानसिक प्रताड़ना देना शुरू कर दिया.

घर में रखता है नजरबंद
विवाहित ने कहा कि जब भी वह तीन चार दिन पर घर आता है तो उसे घर से बाहर निकाल देता है. जब भी उसके खिलाफ शिकायत करने की सोची तो डराया धमकाया जाता है. एक दिन खुद घर से निकली और महिला थाना पहुंच गई. जहां अपने पति शाहबाज और उसके साथ रह रही एक अन्य महिला के खिलाफ प्रताडि़त करने व मारपीट करने का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया. उसने यह भी कहा कि यदि उसे न्याय नहीं मिला तो वह बाल बच्चों समेत सुसाइड कर लेगी.

दूसरी महिला के साथ है अवैध संबंध!
महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति शहबाज का दूसरी महिला के साथ अवैध संबंध है. यह महिला लोअर बाजार इलाके में ही रहती है. उसने यह भी बताया कि वह महिला भी आकर उसके साथ मारपीट करती है, ताकि वह यहां से भाग जाए. उसने बताया कि उक्त महिला ने उसके पति के खिलाफ लोअर बाजार थाने में यौन शोषण की प्राथमिकी दर्ज कराई है. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से ही महिला उसके पति को जबरन अपने साथ रख रही है.