सुषमा का पति अजय जेल में बंद भतीजे को छुड़ाने के लिए कर रहा था पैरवी

पैरवी न करने के लिए मिल रही थी धमकी, नामजद रिपोर्ट, एक को पुलिस ने उठाया

PRAYAGRAJ: शांतिपुरम सेक्टर डी में गुरुवार रात कातिलों की गोली से दम तोड़ने वाली सुषमा सिंह (42) बेकसूर थी. कातिलों के निशाने पर उसका पति अजय सिंह चंदेल था. हमलावर अजय को निशाना बना कर गोली चलाए थे. अचानक उसकी पत्‍‌नी सुषमा सामने आ गई. गोली सुषमा के पेट में जा धंसी और पार हो गई. शुक्रवार दोपहर उसके शव का पोस्टमार्टम हुआ. गोली लगने से उसका हार्ट पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था. मामले में उसके पति ने जोंधवल निवासी नीरज जायसवाल व एक अन्य के खिलाफ सोरांव पुलिस को तहरीर दी है. रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने आरोपित नीरज को गिरफ्तार कर लिया है. कत्ल की वजह भी साफ हो चुकी है. फरार अन्य की तलाश में देर शाम कई जगह दबिश दी गई.

अजय की पैरवी से था नाराज

सरायइनायत एरिया के सहसों थानापुर गांव निवासी अजय सिंह चंदेल ठेकेदारी करता है. इन दिनों वह सोरांव थाना क्षेत्र के शांतिपुरम फाफामऊ के सेक्टर डी में मृगेश कुमार ओझा के यहां किराए पर कमरा लेकर पत्‍‌नी सुषमा व बेटा आयुष और आदित्य के साथ रहता था. पुलिस के मुताबिक अजय के भतीजे राहुल सिंह करीब दो साल पहले नीरज जायसवाल की बहन से लव मैरिज कर लिया था. जून 2018 में नीरज की बहन ने सुसाइड कर लिया. मामले में नीरज पक्ष की ओर से दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. प्रकरण में राहुल सिंह जेल में बंद है. भतीजे राहुल को जेल से छुड़ाने के लिए अजय सिंह चंदेल पैरवी कर रहा था. यह नीरज जायसवाल को पसंद नहीं था और उसने पैरवी न करने की नसीहत भी दी थी.

शापिंग कर लौट रहा था परिवार

गुरुवार की रात बाइक से नीरज जायसवाल अपने एक परिचित के साथ शांतिपुरम सेक्टर डी पहुंचा. वहां शॉपिंग कर परिवार के साथ अजय सिंह पैदल लौट रहे थे. गली में ईट के पास छिपे नीरज ने अजय पर निशाना लगा कर गोली चला दी. गोली अजय के बजाय उसकी पत्‍‌नी सुषमा के पेट में हार्ट के पास धंसते हुए पार हो गई. हार्ट गोली लगने से पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. इससे जबरदस्त हुई ब्लीडिंग के कारण उसकी मौत हो गई. आरोपित नीरज जायसवाल को गिरफ्तार कर पुलिस उसके साथी की तलाश में जुट गई है.

मृतक सुषमा के पति अजय ने मामले में नीरज जायसवाल व एक अन्य के खिलाफ तहरीर दी है. नीरज को गिरफ्तार कर उसके साथी की तलाश की जा रही है. अजय का भतीजा नीरज की बहन से लव मैरिज कर रखा था. सुसाइड के बाद भतीजा जेल गया तो अजय उसे छुड़ाने की पैरवी करता था. इसी बात को लेकर नीरज अजय से रंजिश रखता था.

नरेंद्र कुमार सिंह,

एसपी गंगापार