-सिविल लाइंस से नगर आयुक्त और मेयर ने रैली को दिखाई हरी झंडी

-रोड पर कूड़ा फेंकने वालों पर होगी कार्रवाई, लोग खुद समझें जिम्मेदारी

BAREILLY :

घर के बाहर रोड पर कूड़ा फेंकने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. क्योंकि घर आगे अक्सर लोग कूड़ा फेंककर गदंगी फैला देते हैं. ऐसे लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी. यह बात स्वच्छता पखवाड़ा रैली को हरी झंडी दिखाने सिविल लाइंस में पहुंचे मेयर डॉ. उमेश गौतम और नगर आयुक्त राजेश श्रीवास्तव ने कही. उन्होंने कहा कि सफाईकर्मी खुद को सफाईकर्मी न समझे यह तो वह लोग हैं जो समाज को साफ रखने का काम करते हैं.

रैली को दिखाई हरी झंडी

सिविल लाइंस स्थित हनुमान मंदिर के पास से शुरू हुए स्वच्छता अभियान पखवाड़े का शुभारंभ किया गया. जिसमें मेयर डॉ. उमेश गौतम और नगर आयुक्त राजेश श्रीवास्तव ने झंडी दिखाई. इस मौके पर उन्होंने सिविल लाइंस से कुतुबखाना के लिए रैली निकाली जिसमें सफाईकर्मी हाथ में झाडू लेकर पहुंचे थे. नगर आयुक्त ने बताया कि हम स्वच्छता रखेंगे तो बीमारियां दूर रहेंगी. इसके लिए लोग खुद भी अपनी जिम्मेदारी समझें, तभी सफाई अभियान सफल होगा. इस मौके पर शहर में कई जगह नगर निगम ने एंटी लार्वा स्प्रे भ्ाी कराई.

स्वास्थ्य कर्मियों ने ली स्वच्छता की शपथ

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में महिला हॉस्पिटल की सीएमएस डॉ. साधना सक्सेना ने सैटरडे को स्वच्छता पखवाड़ा की शुरुआत की. जिसके तहत सभी कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई. इस मौके पर सीएमएस के साथ महिला हॉस्पिटल के अन्य कर्मचारी भी मौजूद रहे. उन्होंने कर्मचारियों से सफाई अभियान के साथ अवेयर करने को भी कहा है.

घर-घर तक पहुंचे संदेश

भाजपा महानगर ने देश के प्रधानमंत्री के जन्मदिन के उपलक्ष्य में स्वच्छता पखवाड़े का शुभारंभ डीडीपुरम से किया. सभी वार्डो व मंडल में भाजपा कार्यकर्ता स्वच्छता अभियान चलाएंगे, महात्मा गांधी के स्वच्छता के संदेश को घर-घर तक पहुंचाने का काम करेंगे. स्वच्छता अभियान का कार्यक्रम 15 से 2 अक्टूबर तक चलेगा. कार्यक्रम में महानगर अध्यक्ष उमेश कठेरिया, मेयर उमेश गौतम, गुलशन आनंद, यतिन भाटिया, अधीर सक्सेना, राकेश रावत और राजीव साहनी आदि मौजूद रहे.