-केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात यूपी कैडर के आईएएस ने विरोध में छेड़ी मुहिम

-सोशल मीडिया पर तमाम आईएएस और आईपीएस अधिकारी आये समर्थन में

LUCKNOW: कुछ मीडिया संस्थानों द्वारा आईएएस अफसरों को 'बाबू' कहे जाने पर यूपी कैडर के एक आईएएस अफसर ने गहरी नाराजगी व्यक्त की है। केन्द्रीय प्रतिनियुक्त पर नई दिल्ली में तैनात यूपी कैडर के एक आईएएस अफसर ने सोशल मीडिया पर बकायदा इसके खिलाफ मुहिम भी छेड़ दी है। उन्होंने कड़ा ऐतराज जताते हुए ऐसे मीडिया संस्थानों का बायकॉट करने तक की बात कही है, जिसका कई आईएएस व आईपीएस अधिकारी खुलकर समर्थन भी करने लगे हैं। सोशल मीडिया पर यह मामला तेजी से वायरल होता जा रहा है।

वॉल पर लिखने के बाद वायरल

कभी यूपी में गृह सचिव और पर्यटन सचिव के पद पर रहे उक्त आईएएस अधिकारी ने अपनी फेसबुक की वॉल पर इस बाबत सख्त टिप्पणी की जो तेजी से वायरल होती जा रही है। उन्होंने लिखा कि आईएएस को अपमानित करने के इरादे से लगातार उन्हें 'बाबू' लिखकर मजाक उड़ाया जा रहा है। हम आपको हमारे आत्म सम्मान, राष्ट्र और हमारे भाई-चारे के लिए हमारे त्याग और सेवा छीनने की अनुमति नहीं देंगे। इसके जवाब में यूपी कैडर के ही एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ने अपनी वॉल पर इसका समर्थन करते हुए लिखा कि इस तरह हमें नीचा दिखाने की अनुमति किसी को नहीं दी जा सकती, ईश्वर ऐसे लोगों को सद्बद्धि दे। वहीं यूपी कैडर के एक आईपीएस ने कमेंट किया कि ये ठीक पुलिस वालों को 'ठुल्ला' कहने की तरह है।

जुड़ते जा रहे आईएएस

आईएएस अधिकारी द्वारा यह मामला उठाये जाने के बाद तमाम अन्य अधिकारी भी इसका समर्थन करने लगे है। इनमें से कई अधिकारी ऐसे भी हैं जो ऑल इंडिया आईएएस एसोसिएशन व यूपी आईएएस एसोसिएशन के पदाधिकारी भी हैं। वे आईएएस अधिकारी की पोस्ट पर कमेंट, लाइक अथवा शेयर करके इसे अपना समर्थन दे रहे हैं। इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि एसोसिएशन भी मामले को लेकर फ्रिकमंद हैं और इस मुहिम में साथ दे रहे हैं। हालांकि इस बाबत कोई भी अधिकारी खुलकर बोलने को तैयार नहीं है।