- सिरफिरे युवक ने दी पुलिस को सूचना

- गुलरिहा एरिया के बूढ़ाडीह गांव की घटना

GORAKHPUR: 'मैंने अपने घरवालों को मार डाला है। तुम लोग आकर लाश ले जाओ.' शुक्रवार को एक शख्स ने पुलिस कंट्रोल रूम में यह सूचना देकर सनसनी फैला दी। सनसनीखेज सूचना पर गुलरिहा पुलिस तत्परता दिखाते हुए बूढ़ाडीह पहुंची। पता चला कि उसने अपने घरवालों की पिटाई की है। वहां सूचना देने वाला युवक दरोगा से भिड़ गया। इसके बाद पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया और पूछताछ करने लगे। थाने में भी वह पुलिसवालों को धमकाता रहा। पुलिस का कहना है युवक नशे का आदी है।

दम हो तो पकड़कर दिखाओ

शुक्रवार की दोपहर करीब तीन बजे पुलिस कंट्रोल रूम की घंटी बजी। ऑपरेटर ने फोन उठाया तो दूसरी ओर से एक युवक की आवाज आई। युवक ने खुद को गुलरिहा थाना क्षेत्र के बूढ़ाडीह, सोनराइच गांव के राम प्रसाद का बेटा दयाराम बताते हुए परिचय दिया। फिर बोला कि उसने अपने पूरे परिवार की हत्या कर दी है। सबकी लाश घर के पास दरवाजे पर पड़ी है। पुलिसवालों के पास दम है तो उसको पकड़कर दिखाए। सबकी लाश उठाकर पुलिस ले जाए। इस सूचना से ऑपरेटर भी दंग रह गया। उसने फौरन गुलरिहा पुलिस को मैसेज दिया। पूरे परिवार के मर्डर की जानकारी पाकर एसओ फोर्स लेकर गांव में पहुंचे।

घर में अचेत पड़ी थी मां, पत्नी

अचानक भारी पुलिस फोर्स को देखकर गांव के लोग भी सकते में आ गए। पुलिस वालों के पूछने पर लोगों ने दयाराम के घर का पता बताया। उसके घर पुलिस पहुंची तो वह अपने दरवाजे पर बैठा मिला। घर में उसकी मां मंजू और पत्नी गोल्डी सिंह अचेत हाल में पड़ी थीं। पहले तो पुलिस वालों को लगा कि दोनों की जान निकल गई हैं। पुलिस कर्मचारियों ने जब सास-बहू की नब्ज टटोली तो राहत की सांस ली। दोनों को अस्पताल भेजकर आरोपी को हिरासत में ले लिया। गांव वालों के सामने ही वह पुलिसवालों से भिड़ गया। किसी तरह से काबू करके पुलिस उसे थाने ले गई। वह थाने में चिल्लाकर पुलिस वालों को परेशान करता रहा। छूटने पर पत्नी और मां की हत्या की धमकी देता रहा। पुलिसवालों को भी सबक सिखाने की बात कहता रहा।

वर्जन

पुलिस को सूचना देने वाले युवक को पकड़ लिया गया है। किसी बात से नाराज होकर उसने अपने मां- पत्नी की पिटाई की थी। वह नशे का आदी लग रहा है। नशा उतरने पर उसे घर भेज दिया जाएगा।

-सुनील कुमार सिंह, एसओ गुलरिहा