- आरटीओ दफ्तर में मौजूद दलालों पर आरटीओ कसेंगे नकेल

- आई नेक्स्ट में न्यूज पब्लिश होने के बाद दलालों की बनाई गई लिस्ट

GORAKHPUR: ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के नाम पर वसूली करने वाले दलाल सावधान हो जाएं, क्योंकि आरटीओ ने इनकी लिस्ट तैयार कर ली है। इन पर शिकंजा कसने के लिए आरटीओ जिला प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारियों की भी मदद लेगा।

न्यूज पब्लिश होने के बाद आरटीओ ने उठाया कदम

बता दें, आई नेक्स्ट ने क्7 जून के अंक में 'इस बेचारगी को मैं क्या नाम दूं' हेडिंग से न्यूज पब्लिश कर आरटीओ ऑफिस में दलालों की वसूली को उजागर किया था। इसमें बताया गया था कि कैसे आरटीओ दफ्तर में ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के नाम पर दलाल क्ख्00-क्भ्00 रुपए तक वसूली कर रहे हैं। साथ ही कैसे इन दलालों द्वारा यहां डीएल के लिए अप्लाई करने वाली पब्लिक को बीच रास्ते में ही घेर लिया जाता है, इसका भी खुलासा किया गया था, लेकिन ये दलाल अब ऐसा नहीं कर सकेंगे, क्योंकि आरटीओ एम। अंसारी ने एक हजार से अधिक दलालों की लिस्ट बना ली है। उसके बाद से आरटीओ दफ्तर में हड़कंप मच गया है।

छवि सुधारने के लिए उठाया ठोस कदम

वहीं न्यूज पब्लिश होते ही आरटीओ एम.अंसारी ने डिपार्टमेंट की छवि को बचाने के लिए दलालों पर नकेल कसने का डिसीजन लिया है। उन्होंने बताया कि पब्लिक से भी अपील की जाती है कि वह दलालों से डीएल बनवाने की बजाय विभाग के काउंटर से अप्लाइ करें। किसी भी दलाल के चक्कर में न पड़े। इसके अलावा अगर रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिस में तैनात क्लर्क किसी से मनमानी रुपए की डिमांड करता है तो उनके खिलाफ भी रिटेन कंप्लेंट करें। इसके लिए शिकायतकर्ता आरटीओ के पास स्वयं जाकर रिटेन कंप्लेंट कर सकता है। इसके अलावा क्800क्800क्भ्क् नंबर पर कंप्लेंट की जा सकती है।

डीएल बनवाने के नाम पर वसूली करने वाले दलालों पर शिकंजा कसा जाएगा। इसके अलावा पब्लिक से यह अपील की जाती है कि वह ऑनलाइन सुविधा का लाभ लें। किसी भी दलाल के चक्कर में न पड़ें।

एम। अंसारी, आरटीओ, गोरखपुर