-वोट का निशान दिखाकर लिए डिफरेंट ऑफर्स

-पेट्रोल, ज्वेलरी और मल्टिप्लेक्स ने दिए ऑफर्स

DEHRADUN : वेडनसडे को वोट के प्रति जहां वोटर्स ने अपना रूझान दिखाया, वहीं नेक्स्ट डे भी वोट डालने की खुशी दर्जनों वोटर्स के चेहरों पर मुस्कान दे गई। वोटर्स को अवेयर करने के मकसद से डिफरेंट ऑफर्स का वोटर्स अब जमकर लुत्फ उठा रहे हैं। पेट्रोल, गैस, मल्टिप्लेक्सेज और ज्वेलरी पर ऑफर पाकर वोटर्स काफी एक्साइटेड दिखाई दिए।

ज्वैलरी पर खास ऑफर

वोटिंग के बाद सिटी के कई ज्वैलर्स ने स्पेशल ऑफर्स दिए। ऑफर्स में सोने चांदी की खरीद पर छूट पाकर वोटर्स काफी खुश नजर आए। वोटिंग के प्रति अवेयरनेस को देखते हुए कई ज्वैलर्स ने कई दिन पहले से ऑफर्स स्टार्ट कर दिए थे। कांशी ज्वैलर्स के ओनर सुनील मैसोन ने बताया कि वोट ज्यादा से ज्यादा हो और वोटर्स को वोट कास्ट करने का लाभ मिल सके। इसके लिए उन्होंने ख्9 अप्रैल से ही ऑफर लॉन्च कर दिया। ऑफर के मुताबिक ज्वैलरी की खरीद पर बिल वेल्यू के पांच परसेंट पर गिफ्ट वाउचर दिए गए। इसके लिए वोटर को सामान ले जाने के बाद सात तारीख को हुई वोटिंग के बाद सिर्फ उंगली का निशान दिखाना था, जिसके बाद वोटर को गिफ्ट वाउचर दिए गए। उन्होंने बताया कि मॉर्निग से ही ऑफर्स का लाभ लेने के लिए लोग आ रहे हैं।

पेट्रोल पर लिया डिस्काउंट

देहारादून पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन की ओर से वोटिंग के लिए अवेयरनेस के तौर पर पचास पैसे प्रति लीटर छूट दी गई। हालांकि यह स्पेशल छूट वोटिंग डे के दिन तक ही सीमित थी, लेकिन वोटिंग के दिन उंगली पर लगे निशान को दिखा सैकड़ों लोगों ने पेट्रोल पर डिस्काउंट पाया। रॉयल फिलिंग स्टेशन के पार्टनर विनय गोयल ने बताया कि दिन भर में सैकड़ों लीटर पेट्रोल डिस्काउंट रेट पर बिका। डिस्काउंट पाकर लोग काफी खुश थे। डिस्काउंट पाने वाले राजेंद्र ने बताया कि अक्सर लोग यह कहते है कि वोट देकर क्या फायदा होगा, लेकिन आज वो गलत साबित हो गए।

---------------------

गैस एजेंसीज ने दिया गिफ्ट

देहरादून एलपीजी डिस्ट्रिब्यूटर एसोसिएशन द्वारा भी अपने उपभोक्ताओं को गिफ्ट दिया गया। यह ऑफर उन बीस लोगों के लिए था, जिन्होंने सबसे पहले गैस सिलेंडर की बुकिंग कराई। शर्त थी कि सभी को अपनी उंगली पर वोट के लिए इस्तेमाल होने वाली स्याही के निशान दिखाने थे। इस स्पेशल ऑफर का असर रहा कि थर्स डे सुबह से ही बुकिंग कराने वाले एजेंसी पहुंचने लगे। गैस बुक कराने सबसे पहले पहुंचे शमशेर सिंह गिफ्ट के पहले हकदार बने। शिवा गैस एजेंसी की मैनेजर आशा रानी व उनकी सहयोगी वैशाली ने उन्हें गिफ्ट पैक दिया। इसके बाद जगमोहन सिंह, केसर सिंह, पूरण सिंह, नरेंद्र, कुंवर,कमल, खेम सिंह, बानो, आयुष, पीएस रावत, गुलशना, सरला घई, केएल बदोला, सोनू आदि को भी गिफ्ट पैक दिए गए। गैस एंजेंसी द्वारा कुल ख्क् उपभोक्ताओं को वोट देने पर गिफ्ट दिया गया। इस मौके पर एंजेंसी की मैनेजर ने कहा अधिक से अधिक मतदान सभी का लक्ष्य था। ऐसे में हमने भी अपने उपभोक्ताओं को प्रेरित करने के लिए गिफ्ट देने का निर्णय लिया।

----------------------

मल्टिप्लेक्सेज पर भी खूब मिली छूट

सिटी के मल्टिप्लेक्सेज पर भी वोटर्स ने जमकर ऑफर्स को कैश किया। मल्टिप्लेक्सेज में इलेक्शन के दिन शाम पांच बजे से शो स्टार्ट किए गए। ऑफर में फूड काउंटर पर क्00 से क्ख्0 तक की छूट दी गई। सिटी के मल्टिप्लेक्सेज पर अभी तक रिकॉर्ड तोड़ लोगों ने इस ऑफर को कैश किया।

छूट पर लोग हुए खुश

हमारे यहां वोटिंग के दिन पेट्रोल पर छूट दी गई। वोटर्स को अवेयर करने का यह तरीका काफी कारगर साबित हुआ। सैकड़ों लोगों ने वोट के बाद इस ऑफर का लाभ उठाया। दिनभर में क्000 लीटर से ज्यादा पेट्रोल की बिक्री हुई।

-सुरेंद्र कोहली, कोहली फिलिंग स्टेशन

वोटर्स को अवेयर करने के लिए सबसे पहले यह पहल की थी। इसका असर भी देखने को मिला। छूट पाकर वोटर्स काफी खुश दिखे। वोटिंग डे के दिन दो नोजल्स सिर्फ वोटर्स के लिए समर्पित थी।

- संजय गोयल, रॉयल फिलिंग स्टेशन

ज्वेलरी पर छूट का नुकसान सीधे तौर पर ज्वेलर को है, लेकिन वोट के प्रति जागरूकता लाने के मकसद से यह ऑफर दिए गए। रिस्पॉन्स काफी अच्छा देखने को मिला।

- सुनील मैसोन, ओनर, कांशी ज्वैलर्स

हमने पिछले दिनों ज्वैलरी खरीदी थी। सात को वोट किया, तो ऑफर को लाभ मिला। वोट नहीं तो ऑफर नहीं। वोटिंग करने के बहाने ऑफर्स मिलना काफी एक्साइटमेंट वाला तरीका है।

- रश्मि नैनवाल, हर्रावाला

मल्टिप्लेक्सेज पर फूड काउंटर पर ऑफर थे। हमारे यहां अभी तक करीब फ्भ्00 लोग वोट के निशान को दिखाकर लाभ ले चुके हैं। इस बार लोगों ने वोटिंग को लेकर जो क्रेज था वह देखने वाला था। इसी कड़ी में अब लोगों में ऑफर्स के लिए क्रेज है।

- सुयश अग्रवाल, एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर, सिल्वर सिटी