- तीन तलाक का कभी समर्थन नहीं करेगी सरकार

- यूपी में पूर्ण बहुमत की सरकार बनना तय

Meerut: अमेरिका सहित दुनिया के बड़े-बडे़ देश इस समय आर्थिक मंदी से जूझ रहे हैं. लेकिन इंडिया इस वक्त भी मुनाफे में है. भारत की जीडीपी इस वक्त 7.5 फीसदी है. साथ ही विदेश नीति के मामले में किसी से कुछ छिपा नहीं है. इसलिए विदेश और अर्थ नीति में भारत का दुनिया में डंका है. ये बात सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता के दौरान केन्द्रीय कानून एवं न्याय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहीं.

तीन तलाक सरासर गलत

उन्होंने तीन तलाक के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि जब मुस्लिम देशों में इसे गलत माना गया है. तो फिर सेकुलर देशों में इसकी लोग वकालत क्यों कर रहे हैं. यह बिलकुल गलत है. केन्द्र सरकार ऐसे गलत कानून का कभी समर्थन नहीं करेगी. अभी मामला सुप्रीम कोर्ट में है. जल्द ही इस पर फैसला आने आने वाला है. उन्होंने कहा कि फैसला महिलाओं के पक्ष में ही होगा.

जवाद देने का पूरा अधिकार

आतंकवाद पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय सेना के हाथ बंधे हुए नहीं है. वह सरहद पर अपना काम कर रही है. सरकार की ओर से सेना पर कोई नियंत्रण नहीं है. जिसका जीता जागता उदाहरण सर्जिकल स्ट्राइक है.

265 प्लस जाएगी बीजेपी

उन्होंने सपा और बसपा दोनों पार्टियों पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों ने 15 साल से प्रदेश को लूट कर रख दिया है. अब जनता उनसे तंग आ चुकी है. प्रदेश में किसान, व्यापारी सब भुखमरी के कगार पर है. ला एंड आर्डर नाम की तो कोई चीज बची ही नहीं है. अब प्रदेश की जनता के सामने सिर्फ बीजेपी ही विकल्प है

राहुल गांधी पर ली चुटकी

उन्होंने कहा कि दुनिया में तीन प्रकार के लोग होते हैं. एक वो जो बोलने से पहले सोचते हैं, दूसरे जो बोलने के बाद सोचते हैं. तीसरे वे जो पहले ना बाद में सोचते ही नहीं है. राहुल गांधी किस कैटगिरी के हैं, इसका अंदाजा उन्हें भी नहीं है.

वेस्ट में बेंच जरूरी

मेरठ का एक प्रतिनिधि मंडल हाईकोर्ट बेंच को लेकर केन्द्रीय मंत्री से मिला. जिसमें उन्होने कहा कि वास्तव में मेरठ में हाईकोर्ट बेंच की जरूरत है. लेकिन जब तक इलाहाबाद हाईकोर्ट की स्वीकृति नहीं मिल जाती केन्द्र के हाथ में बेंच देना नहीं है. इसका रास्ता वे निकाल रहे हैं.

-------