-आईएएस एकाडमी का उदघाटन

LUCKNOW: उर्दू भाषी युवकों के लिए प्रदेश सरकार ने एक बड़ा तोहफा दिया है। इनके लिए आईएएस स्टडी सेंटर शुरू कर दिया है। पारा में मोहान रोड पर सीएम अखिलेश यादव ने रफीकुल मुल्क मुलायम सिंह यादव उर्दू आईएएस स्टडी सेंटर का उद्घाटन किया। इसे उर्दू एकाडमी द्वारा संचालित किया जाएगा। इस सेंटर में एडमिशन की प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है। जून से यहां एडमिशन शुरू हो जाएगा।

इस मौके पर सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि एजुकेशन के बिना कोई देश या समाज तरक्की नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि दुनिया में विकसित कहे जाने वाले देशों ने सबसे पहले अपने देश के किसानों की खुशहाली और एजुकेशन सिस्टम को सुधारने का काम किया है। तभी वे आज आर्थिक तरक्की के इस मुकाम पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि उर्दू भाषा के थ्रू देश की सबसे कठिन प्रतियोगी परीक्षा का सपना देखने वाले नौजवानों के लिए रफीकुल मुल्क मुलायम सिंह यादव उर्दू आईएएस स्टडी सेण्टर में हर सम्भव सुविधा मिलेगी। उन्होंने उत्तर प्रदेश उर्दू अकादमी का बजट दोगुना करने का भरोसा भी दिया है। अखिलेश यादव ने कहा कि स्टडी सेण्टर की स्थापना से नौजवानों को अपने भविष्य को संवारने का बेहतर विकल्प मिलेगा।

लखनऊ का हॉट स्पॉट होगा पारा

सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि पारा कभी लखनऊ का आउटर साइड माना जाता था। लेकिन अब इस इलाके में कई विकास योजनाएं चल रही हैं। लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे भी इसी इलाके में बन रहा है। जिसके बन जाने के बाद यह शहर का सबसे हॉट इलाका हो जाएगा। चीफ मिनिस्टर ने अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आजम खां की दिल खोलकर तारीफ की।