हालांकि रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज चेतेश्वर पुजारा टेस्ट क्रिकेट में टॉप भारतीय बल्लेबाज़ हैं।
श्रीलंका के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट में 190 रनों की पारी खेलकर शिखर धवन 21 स्थानों की छलांग के साथ 39वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

icc रैंकिंग में जडेजा टॉप पर,शिखर की छलांग
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप बल्लेबाज़ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ हैं जबकि दूसरे स्थान पर इंग्लैंड के जो रूट और तीसरे स्थान पर न्यूज़ीलैंड के केन विलियम्स हैं।

गॉल टेस्ट में श्रीलंका के ख़िलाफ़ चार विकेट चटकाने वाले रविचंद्रन अश्विन ने अपनी रैंकिंग में एक स्थान का सुधार किया है और अब वो जडेजा के बाद दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। तीसरे स्थान पर श्रीलंका के कप्तान रंगना हेराथ हैं। भारतीय गेंदबाज़ मोहम्मद शमी अपनी रैंकिंग में एक स्थान का सुधार करते हुए 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
ऑलराउंडर की लिस्ट में जडेजा और अश्विन क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर ख़ुद को बरकरार रखने में कामयाब हुए हैं। इस लिस्ट में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन टॉप पर बरकरार हैं।
ताज़ा रैंकिंग में इंग्लैंड के खिलाड़ियों को भी खासा लाभ हुआ है।
ऑलराउंडरों की लिस्ट में इंग्लैंड के बेन स्टोक 12 स्थानों की छलांग लगाकर 25वें स्थान पर पहुंच गए हैं तो उन्होंने बल्लेबाज़ी की रैंकिंग में भी दो स्थानों का सुधार किया है। अब स्टोक्स 19वें स्थान पर हैं।

icc रैंकिंग में जडेजा टॉप पर,शिखर की छलांग
बल्लेबाज़ी में जॉनी बेरस्टो तीन स्थानों के सुधार के साथ 9वें स्थान पर तो ओपनर एलेस्टर कुक तीन स्थान सुधार कर 12वें पायदान पर पहुंच गए हैं।
गेंदबाज़ी में जेम्स एंडरसन एक स्थान का सुधार करते हुए हेराथ के साथ तीसरे स्थान पर तो मोइन अली ने भी एक स्थान का सुधार किया है। अब वो 18वें स्थान पर आ पहुंचे हैं।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

International News inextlive from World News Desk