कानपुर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 का 22वां मैच रविवार को भारत बनाम पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में खेला गया। भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को 89 रनों से शिकस्त दी। टीम इंडिया की इस बड़ी जीत के हीरो रोहित शर्मा रहे। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित ने पाक गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 140 रन बनाए। आइए जानें इसमें सबसे ज्यादा मार किस पाक गेंदबाज को पड़ी।
icc world cup 2019 : रोहित ने उस पाक गेंदबाज को सबसे ज्यादा पीटा,जिसने बाॅर्डर पर भारत को दिखाई थी आंख
रोहित ने हसन को बनाया निशाना

पाकिस्तानी टीम की गेंदबाजी की मुख्य कड़ी रहे हसन अली की खूब पिटाई हुई। रोहित ने हसन की 26 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए। बता दें हसन वही पाक गेंदबाज हैं जिन्होंने पिछले साल एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो वाघा बार्डर पर पाक की तरफ से चुनौती वाले अंदाज में दिखे थे। बता दें रोहित ने हसन के अलावा शादाब खान की गेंदों को भी धुना। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर स्पिनर शादाब खान हैं जिनकी 27 गेंदों पर रोहित ने 34 रन बनाए। इसके अलावा वहाब रियाज के खिलाफ 32, इमाद वसीम के खिलाफ 20 रन बनाए। हालांकि मोहम्मद आमिर हिटमैन पर हावी रहे। रोहित ने आमिर की 8 गेंदों पर सिर्फ 5 रन बनाए।

पाक गेंदबाज रोहित ने बनाए रन
हसन अली 41
शादाब खान 34
वहाब रियाज 32
इमाद वसीम 20
मोहम्मद अामिर 5
मोहम्म्द हफीज 5
शोएब मलिक 3


ये है रोहित की तीसरी सबसे तेज सेंचुरी

पाकिस्तान के खिलाफ रोहित ने 113 गेंदों पर 140 रन की पारी खेली। इसमें शतक पूरा करने के लिए रोहित ने सिर्फ 85 गेंदें खेली। वनडे क्रिकेट में यह रोहित की तीसरी सबसे तेज सेंचुरी है। इससे पहले हिटमैन ने विंडीज के खिलाफ 84 और इंग्लैंड के खिलाफ 82 गेंदों में शतक ठोंका था। बता दें रोहित को शुरुआत में धीमा खेलने की आदत है मगर शतक लगाने के बाद उनका स्ट्राइक रेट दोगुना हो जाता है।

ICC World cup 2019 : कितने भारतीय बल्लेबाजों ने वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ लगाया शतक

ICC World cup 2019 : जानें वर्ल्डकप में कितने गेंदबाजों ने पहली गेंद पर लिया विकेट, विजय शंकर पहले भारतीय

वर्ल्डकप में पाक के खिलाफ सबसे बड़ी पारी
वर्ल्डकप इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकाॅर्ड भी रोहित शर्मा के नाम दर्ज हो गया। पाक के खिलाफ वर्ल्डकप में शतक लगाने वाले सिर्फ दो भारतीय बल्लेबाज हैं। इसमें एक रोहित शर्मा तो दूसरे विराट कोहली। रोहित ने जहां मौजूदा विश्वकप में शतक ठोंका वहीं कोहली ने 2015 वर्ल्डकप में पाक के खिलाफ 107 रन की पारी खेली थी। इन दोनों के अलावा कोई और बल्लेबाज पाक के खिलाफ वर्ल्डकप सेंचुरी नहीं बना पाया।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk