कानपुर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 का सबसे बड़ा मुकाबला रविवार को मैनचेस्टर में भारत बनाम पाकिस्तान के बीच खेला गया। इस मैच में भारत को 89 रनों से जीत मिली। वैसे तो इस जीत के हीरो शतकवीर रोहित शर्मा रहे, मगर भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर ने नया इतिहास रच दिया। विजय ने पाकिस्तान के खिलाफ पहली ही गेंद पर विकेट चटकाया। इसी के साथ वर्ल्डकप इतिहास में पहली गेंद पर विकेट लेने वाले शंकर पहले भारतीय गेंदबाज बन गए।
icc world cup 2019 : जानें वर्ल्डकप में कितने गेंदबाजों ने पहली गेंद पर लिया विकेट,विजय शंकर पहले भारतीय
भुवी के ओवर में शंकर ने किया कारनामा

विजय शंकर ने पहली गेंद पर विकेट लेने का कारनामा भुवनेश्वर कुमार के ओवर में किया। दरअसल तेज भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पारी का 5वां ओवर फेंकने आए थे। भुवी ने अभी चार गेंदें ही फेंकी थी कि, उनके पैर की नस खिंच गई। इसके बाद उन्हें मैदान के बाहर जाना पड़ा। कप्तान कोहली ने भुवी के ओवर की बची दो गेंद कराने के लिए शंकर को बुलाया। विजय ने अपने वर्ल्डकप की पहली ही गेंद फेंकी और सामने थे इमाम उल हक। बाएं हाथ के बल्लेबाज इमाम गेंद की लाइन मिस कर गए और एलबीडब्ल्यू आउट हुए। इसी के साथ विजय का नाम रिकाॅर्ड बुक में दर्ज हो गया।
icc world cup 2019 : जानें वर्ल्डकप में कितने गेंदबाजों ने पहली गेंद पर लिया विकेट,विजय शंकर पहले भारतीय
वर्ल्डकप में सिर्फ 3 गेंदबाज कर पाए ऐसा

वर्ल्डकप इतिहास में पहली गेंद पर विकेट लेने का कारनामा सिर्फ तीन गेंदबाज कर पाए हैं। विजय शंकर से पहले ये रिकाॅर्ड ऑस्ट्रेलिया के इसान हार्वी और बरमूडा के मालाची जोन्स के नाम था। हार्वी ने 2003 में पाकिस्तान के खिलाफ ही ये रिकाॅर्ड बनाया था। वहीं जोन्स ने 2007 विश्वकप में टीम इंडिया के अगेंस्ट इतिहास दोहराया। जोन्स ने भारतीय ओपनर राॅबिन उथप्पा को पहली बाॅल पर शिकार बनाया था। बता दें उथप्पा का कैच स्लिप में खड़े बरमूडा खिलाड़ी लिवराॅक ने पकड़ा था। ये कैच विश्वकप के सबसे बेहतरीन कैचों में गिना जाता है।

Ind vs Pak ICC World cup 2019 : भारत ने पाक को रिकाॅर्ड 7वीं बार हराया, मैच में बने ये रिकाॅर्ड

Ind vs Pak ICC World cup 2019 : विराट कोहली ने बनाए सबसे तेज 11 हजार रन, सचिन का तोड़ा रिकाॅर्ड

शंकर ने चटकाए दो विकेट
भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर का वर्ल्डकप डेब्यू शानदार रहा है। शंकर ने 5.2 ओवर गेंदबाजी करके दो अहम विकेट चटकाए। इस दौरान उन्होंने 22 रन दिए। वहीं बल्लेबाजी की बात करें तो इस खिलाड़ी ने 15 गेंदों पर नाबाद 15 रन की पारी खेली।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk