कानपुर। 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरु हो रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर सभी देश अपनी-अपनी टीम का एलान कर रहे हैं। गुरुवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी विश्व कप में हिस्सा लेने वाले 15 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की। इस टीम की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को सौंपी गई है। उनके अलावा आबिद अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखर जमा, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम उल हक, जुनैद खान, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शाहीन अफरीदी और शोएब मलिक शामिल हैं। इस वर्ल्ड कप टीम में एक नाम गायब है जो पाक फैंस के अलावा भारतीय क्रिकेट समर्थकों को भी हैरान कर रहा।
पाकिस्तान नहीं खिलाएगा उस गेंदबाज को,जिसने भारतीय बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी थी
2017 वर्ल्डकप फाइनल में भारतीय बल्लेबाजों की तोड़ी कमर
पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम चुनते समय सलेक्टर्स ने तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को टीम का हिस्सा नहीं बनाया। आमिर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सबसे तूफानी गेंदबाज हैं। यही नहीं भारत के खिलाफ आमिर की गेंदे बल्लेबाज को अक्सर खामोश रखती हैं। साल 2017 में लंदन में खेला गया चैंपियंस ट्राॅफी का मुकाबला कौन भूल सकता है जिसमें आमिर ने भारतीय टाॅप आर्डर बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी थी। इस मैच मे आमिर ने रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली को पवेलियन भेजा था। जिसके चलते भारत वो मैच 180 रन के बड़े अंतर से हार गया था। अब जब वर्ल्ड कप मुकाबला भी इंग्लैंड में खेला जाना है ऐसे में आमिर को पाक वर्ल्ड कप टीम में शामिल न करने का फैसला काफी चौंकाने वाला है।

4 साल से नहीं खेला वनडे, बना दिया गया वर्ल्ड कप टीम का कप्तान

पहली बार वर्ल्ड कप खेलेंगे ये 8 भारतीय क्रिकेटर

फिक्सिंग के चलते बर्बाद हुआ था करियर

विश्व कप टीम से बाहर होने पर आमिर को निराशा जरूर हुई होगी। मगर उन्होंने टि्वटर पर अपनी संवेदनाएं सकारात्मक तरीके से व्यक्त की। आमिर लिखते हैं, 'अगर मैं टीम में चुना जाता तो इंग्लैंड के खिलाफ खेलने में मजा आता इंशाअल्लाह। खैर वर्ल्ड कप 2019 के लिए मेरा टीम को हमेशा सपोर्ट रहेगा। वर्ल्ड कप ट्राॅफ हमारे घर ही आएगी, इंशा अल्लाह।' 27 साल के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर का क्रिकेट करियर तो लंबा रहा है मगर उन्हें मैच बहुत कम खेलने को मिले। दरअसल आमिर मैच फिक्सिंग के चलते सालों क्रिकेट से दूर रहे थे। इनके खाते में सिर्फ 50 वनडे हैं जिसमें आमिर ने 60 विकेट अपने नाम किए।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk