कानपुर। आईसीसी क्रिेकट वर्ल्डकप 2019 में अब तक की सबसे तूफानी पारी की बात करें तो इसमें पहला नाम एरोन फिंच का आता है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने श्रीलंका के खिलाफ ओवल में 153 रनों की तूफानी पारी खेली थी जिसमें उन्होंने 90 रन सिर्फ चौके-छक्कों से बनाए। इस पारी में फिंच ने 132 गेंदें खेली थी जिसमें 15 चौके और 5 छक्के शामिल हैं।

जेसन राॅय दूसरे नंबर पर
इस लिस्ट में दूसरा नाम इंग्लिश बल्लेबाज जेसन राॅय का है। राॅय ने बांग्लादेश के अगेंस्ट कार्डिफ में 121 गेंदों में 153 रन बनाए थे, इसमें 86 रन उन्होंने सिर्फ चौके-छक्के लगाकर बनाए। राॅय के बल्ले से इस पारी में 14 चौके और 5 छक्के निकले।

रोहित का नंबर है तीसरा
भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ 113 गेंदों में 140 रन की पारी खेली थी जिसमें 74 रन तो सिर्फ बाउंड्री से आए। रोहित ने इस इनिंग में 14 चौके और 3 छक्के लगाए थे। यही नहीं चौथे नंबर पर भी रोहित का ही नाम है। हिटमैन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी सेंचुरी जड़ी थी। तब रोहित के बल्ले से 122 रन निकले थे जिसमें 64 रन सिर्फ चौके-छक्के से आए।
icc world cup 2019 : कौन खिलाड़ी बना रहा चौके-छक्के से सबसे ज्यादा रन
कौन है टाॅप स्कोरर
बांग्लादेश के बाएं हाथ के बल्लेबाज शाकिब का इस वर्ल्डकप बल्ला खूब चल रहा। अभी तक शाकिब टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इस बल्लेबाज के नाम 4 मैचों में 384 रन दर्ज हैं। इसमें दो शतक भी शामिल हैं जो उन्होंने बैक टू बैक मारे। इस लिस्ट में दूसरा नाम एरोन फिंच का है जिन्होंने 343 रन बनाए। वहीं भारत के रोहित शर्मा 319 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

ICC World cup 2019 : शाकिब की पत्नी किसी एक्ट्रेस से कम नहीं, तस्वीरों में देखिए इनकी खूबसूरती


ICC World cup 2019 : रोहित ने उस पाक गेंदबाज को सबसे ज्यादा पीटा, जिसने बाॅर्डर पर भारत को दिखाई थी आंख

आमिर हैं हाईएस्ट विकेट टेकर
मौजूदा वर्ल्डकप में पाकिस्तान टीम की हालत भले खराब हो मगर टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर फिलहा हाईएस्ट विकेट टेकर बने हैं। आमिर ने 4 मैच खेले हैं और 13 विकेट अपने नाम कर चुके। वहीं ऑस्ट्रेलियाई पेसर मिचेल स्टाॅर्क भी 13 विकेट के साथ संयुक्त रूप से टाॅपर बने हैं।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk