कानपुर। इंग्लैंड और वेल्स में आयोजित होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर सभी देशों ने पूरी तैयारी कर ली है। हर देश अपनी वर्ल्डकप टीम का एलान कर रहा है। गुरुवार को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी वर्ल्ड कप टीम की घोषणा की। इस टीम का कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को बनाया गया है। बता दें करुणारत्ने वही श्रीलंकाई क्रिकेटर हैं जो पिछले चार सालों से वनडे टीम से बाहर हैं। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, करुणारत्ने ने आखिरी वनडे साल 2015 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। आपको जानकर हैरानी होगी कि ये वर्ल्ड कप मैच था।

दो वर्ल्ड कप के बीच रहे गायब
30 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने के वर्ल्डकप टीम में सलेक्शन पर कई सवाल खड़े हो रहे। यही नहीं जब उन्हें वर्ल्ड कप टीम का कप्तान बना दिया गया तो फैंस को काफी हैरानी हो रही। क्रिकेट इतिहास में करुणारत्ने शायद पहले ऐसे क्रिकेटर होंगे जो एक वर्ल्ड कप के बाद सीधे दूसरे वर्ल्ड कप में दिखेंगे।


सिर्फ 17 मैच खेले हैं करुणारत्ने ने

करुणारत्ने को श्रीलंका टीम का कप्तान भले बना दिया गया मगर उन्हें वनडे मैच का ज्यादा अनुभव नहीं है। करुणारत्ने ने अपने करियर में सिर्फ 17 वनडे खेले हैं जिसमें उन्होंने 15.83 की औसत से मात्र 190 रन बनाए हैं। यही नहीं इस श्रीलंकाई क्रिकेटर के बल्ले से कोई शतक तो नहीं एक अर्धशतक जरूर निकला।

13 साल किया वनडे का इंतजार, अब हुआ वर्ल्ड कप टीम से बाहर

पहली बार वर्ल्ड कप खेलेंगे ये 8 भारतीय क्रिकेटर

ये है श्रीलंकाई वर्ल्ड कप टीम
दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविष्का फर्नान्डो, लाहिरु थिरुमाने, कुशल मेंडिस, कुशल परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, थिसारा परेरा, इशरु उदाना, जेफ्री वंदेरसय, जीवन मेंडिस, मिलिंदा श्रीवर्द्घना, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल और नुवान प्रदीप।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk