कानपुर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड में हो रही है। टूर्नामेंट शुरु होने से पहले सभी टीमें वार्म आप मैच खेल रही है। शुक्रवार को श्रीलंका बनाम साउथ अफ्रीका के बीच कार्डिफ में एक वार्म अप मैच खेला गया जिसमें श्रीलंकन क्रिकेटर अविष्का फर्नांडो चोटिल हो गए। दाएं हाथ के बल्लेबाज अविष्का की हालत इतनी खराब थी कि उन्हें स्ट्रेचर से बाहर ले जाया गया। अब जब टूर्नामेंट शुरु होने में एक हफ्ते से कम समय बचा है ऐसे में अविष्का का चोटिल हो जाना श्रीलंकाई टीम के लिए बड़ा झटका है।

पैर मुड़ने से चलने में तकलीफ
अविष्का फर्नांडो श्रीलंकन क्रिकेट टीम के उभरते खिलाड़ियों में एक हैं। शुक्रवार को वार्म अप मैच के दौरान 18वें ओवर में साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज फाॅफ डु प्लेसिस ने जोरदार शाॅट लगाया। अविष्का कवर क्षेत्र में फील्डिंग कर रहे थे। गेंद रोकने के चक्कर में अविष्का का पैर बाॅल पर पड़ा और उनके एंकल में चोट लग गई। इसके बाद फर्नांडो को चलने में परेशानी होने लगी, उन्हें स्ट्रेचर में लिटाकर मैदान से बाहर ले जाया गया।
वर्ल्डकप वार्म आप मैच : स्ट्रेचर से बाहर गया खिलाड़ी,टीम को लगा बड़ा झटका
श्रीलंका वर्ल्ड कप स्काॅड
दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविष्का फर्नांडो, लाहिरु थिरुमाने, कुशल मेंडिस, कुशल परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, थिसारा परेरा, इशरु उदाना, जेफ्री वंदेरसय, जीवन मेंडिस, मिलिंदा श्रीवर्द्घना, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल और नुवान प्रदीप।

चार साल बाद वनडे खेल रहा श्रीलंकाई कप्तान
करुणारत्ने को श्रीलंका टीम का कप्तान भले बना दिया गया मगर उन्हें वनडे मैच का ज्यादा अनुभव नहीं है। करुणारत्ने ने अपने करियर में सिर्फ 17 वनडे खेले हैं जिसमें उन्होंने 15.83 की औसत से मात्र 190 रन बनाए हैं। यही नहीं इस श्रीलंकाई क्रिकेटर के बल्ले से कोई शतक तो नहीं एक अर्धशतक जरूर निकला। करुणारत्ने ने आखिरी वनडे साल 2015 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। आपको जानकर हैरानी होगी कि ये वर्ल्ड कप मैच था।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk