कानपुर। 30 मई से इंग्लैंड में शुरु होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय टीम का एलान हो गया। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को वर्ल्ड खेलने वाले 15 खिलाड़ियों के नाम बताए, जिसमें दूसरे विकेटकीपर की दौड़ में दिनेश कार्तिक ने बाजी मारी और रिषभ पंत पीछे छूट गए। टीम में विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, केदार जाधव, कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या, रोहित शर्मा (उप कप्तान), विजय शंकर, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, रवींद्र जडेजा, शिखर धवन, एमएस धोनी (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी हैं। आइए जानें इनमें कौन किस आईपीएल टीम में खेल रहा।

चेन्नई सुपर किंग्स

वर्ल्ड कप के लिए चुने गए 15 खिलाड़ियों में जिस आईपीएल टीम के सबसे ज्यादा खिलाड़ी चुने गए वो चेन्नई सुपर किंग्स है। सीएसके के तीन खिलाड़ी वर्ल्डकप टीम में सलेक्ट हुए। इसमें चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी के अलावा केदार जाधव और रवींद्र जडेजा भी शामिल है।

मुंबई इंडियंस

सीएसके के अलावा मुंबई इंडियंस के तीन खिलाड़ी भी वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किए गए हैं। इनमें मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा के अलावा जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या का नाम वर्ल्ड कप स्क्वाॅयड में है।


राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर
आईपीएल 12 में सबसे फिसड्डी टीम राॅयल चैलेंजर्स के दो खिलाड़ी भारतीय वर्ल्ड कप टीम में हैं। इनमें एक कप्तान विराट कोहली हैं तो दूसरे स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल।

सनराइजर्स हैदराबाद
सनराइजर्स हैदराबाद के भी दो खिलाड़ी वर्ल्ड कप टीम में शामिल किए गए हैं। इसमें विजय शंकर और भुवनेश्वर कुमार का नाम शामिल है।

कोलकाता नाइट राइडर्स
केकेआर के दो खिलाड़ी भी इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में शामिल किए गए हैं। इसमें कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक शामिल हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब
किंग्स इलेवन पंजाब से केएल राहुल और मोहम्मद शमी को जगह मिली है।

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स से कोई खिलाड़ी वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुना गया है।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk