- नार्थ इंडिया में अचानक आई तकनीकि खराबी

- दिनभर गायब रहे सिग्नल, देर रात तक कटती रही कॉल

- उपभोक्ता और मीडिया के सवालों से बचते रहे कंपनी अफसर

Meerut : नामचीन कंपनियां आइडिया का नेटवर्क शुक्रवार सुबह अचानक धड़ाम हो गया। पहले फोन मिलने बंद हुए, फिर मोबाइल से नेटवर्क ही गायब होने लगे। शाम लगभग पांच बजे सिग्नल तो आ गए, लेकिन कॉल देर रात तक कटती रही। यह समस्या अकेले किसी शहर या राज्य की नहीं, बल्कि पूरे उत्तरी भारत में बताई गई। करोड़ों उपभोक्ता इससे परेशान रहे, लेकिन कंपनी के अधिकारी उपभोक्ताओं और मीडिया के सवालों से बचते रहे।

पूरे उत्तर भारत में रही समस्या

आइडिया की सेवाएं शुक्रवार सुबह लगभग दस बजे अचानक गड़बड़ा गई। मोबाइल में सिग्नल थे, लेकिन दूसरे नेटवर्क की बात तो दूर अपने नेटवर्क पर भी कॉल नहीं जा पा रही थी। एक घंटे बाद स्थिति और बिगड़ गई। आइडिया के सिग्नल ही मोबाइल से गायब हो गए। फोन न मिलने और कॉल न आने से लोग परेशान हो उठे। उनके सभी काम अटक गए। उपभोक्ताओं ने अचानक नेटवर्क ध्वस्त होने के कारणों की पूछताछ शुरू की तो पता चला कि यह समस्या केवल वेस्ट यूपी-उत्तराखंड या ईस्ट यूपी सर्किल की ही नहीं, बल्कि उत्तर भारत के आधा दर्जन से ज्यादा राज्यों में है। कंपनी के अकेले वेस्ट यूपी-उत्तराखंड सर्किल में ही एक करोड़ से अधिक उपभोक्ता हैं।

जवाब देने से बचते रहे अफसर

कंपनी के अधिकारी इस तकनीकी खराबी, इसके कारण तथा ठीक होने के समय की जानकारी देने से बचते रहे। कंपनी के सभी अधिकारियों कर्मचारियों को एसएमएस करके नार्थ इंडिया में आई खराबी की सूचना देने वाले तकनीकि अधिकारी अनिल कौशिक ने खुद को आउट ऑफ स्टेशन बताया, जबकि जोनल बिजनेस मैनेजर लखबीर सिंह का कहना था कि एक दो घंटे समस्या रही है। जो तभी ठीक हो गई थी।