- IERT की घटना के दूसरे दिन छात्रों में रहा आक्रोश

- कमिश्नर और DIG से की निष्कासन की मांग

ALLAHABAD:आईईआरटी में मंडे को हुई मारपीट और फायरिंग की घटना के खिलाफ छात्रों में जबरदस्त आक्रोश रहा। छात्रों ने डीआईजी और कमिश्नर से मुलाकात कर आरोपियों के निष्कासन की मांग की है। उधर इंस्टीट्यूट ने तत्काल प्रभाव से अग्रिम आदेश तक दोनों छात्रों का निलंबन कर दिया है। इंस्टीट्यूट एडमिनिस्ट्रेशन का कहना है कि मामले की जांच प्राक्टोरियल बोर्ड द्वारा की जा रही है।

पहले से विवादित रहे हैं आरोपी

साथी पर तमंचे की बट से प्रहार और फायरिंग का विरोध कर रहे बीटेक थर्ड ईयर के छात्रों ने बताया कि कमिश्नर, डीआईजी व एसपी क्राइम से मुलाकात कर उनको घटना से अवगत कराया गया है। ज्ञापन देकर आरोपी छात्रों अतुल और अनुज यादव के इंस्टीट्यूट से निष्कासन की मांग की गई है। छात्रों का कहना है कि पहले भी बनर्जी हॉस्टल में तोड़फोड़ को लेकर ये दोनों छात्र विवादित रहे हैं। उधर कार्रवाई करते हुए आईईआरटी के प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने दोनों आरोपियों को निलंबित कर दिया है। इस संबंध में ट्यूजडे को प्राक्टोरियल बोर्ड की मीटिंग भी हुई है।

क्या है मामला

बता दें कि मंडे को कैंपस में दो छात्रों ने एक बीटेक छात्र प्रशांत कुमार सिंह पर तमंचे की बट से हमला कर घायल कर दिया था। साथ ही फायरिंग भी की गई थी। इस हमले में प्रशांत के सिर पर गंभीर चोटें आई थीं। छात्रों ने कर्नलगंज थाने में अतुल और अनुज यादव सहित सात अन्य छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। यह झगड़ा एनुअल फेस्ट में ऑडिशन को लेकर हुआ बताया जाता है। आईईआरटी के चीफ प्रॉक्टर सुभाष सिंह ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। अग्रिम आदेश तक दोनों को निलंबित किया गया है।