prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: प्रयागराज की इलाहाबाद और फूलपुर संसदीय सीटों पर रविवार को मतदान हो रहा है। मतदान से एक दिन पहले एक आकर्षक पैकेज पीठासीन अधिकारियों को देने का ऐलान किया गया है। बूथों पर लंच पैकेट-पानी के अलावा मतदान से जुड़े अधिकारियों व कर्मचारियों को स्पेशल भोजन भी उपलब्ध कराया जाएगा। एक शर्त भी रखी गई है। शर्त यह है कि जिले के जिस बूथ पर 70 फीसदी वोटिंग होनी चाहिए।

महत्वपूर्ण तथ्य
सीडीओ अरविंद सिंह द्वारा शनिवार को पोलिंग पार्टियों की रवानगी स्थल परेड ग्राउंड, केपी इंटर कालेज, एमएनएनआईटी परिसर व कार्मिक प्रिंटिंग इंस्टीट्यूट में रिटर्निग आफिसर को स्पेशल भोजन दिए जाने संबंधित जानकारी दी गई।

70 फीसदी मतदान वाले प्रयागराज के जिन बूथों पर स्पेशल भोजन अधिकारियों को उपलब्ध कराया जाएगा। उसमें शाही पनीर, बटर नॉन, पुलाव व रायता-सलाद के अलावा एक मिठाई शामिल रहेगी।

प्रयागराज जिला में इलाहाबाद संसदीय सीट के अन्तर्गत पांच विधानसभा शहर दक्षिणी, मेजा, करछना, बारा व कोरांव शामिल है। इन विधानसभाओं में कुल 2158 पोलिंग बूथों पर मतदान होगा।

फूलपुर संसदीय के अन्तर्गत शहर उत्तरी, शहर पश्चिमी, फूलपुर, सोरांव और फाफामऊ विधानसभा आती है। इन विधानसभाओं में कुल 1922 पोलिंग बूथों पर मतदान होना है।

प्रयागराज की प्रतापपुर और हण्डिया विधानसभा भदोही संसदीय सीट के अन्तर्गत आते हैं। स्पेशल भोजन की व्यवस्था यहां पर भी की गई है। इन दोनों विधानसभाओं में कुल 958 पोलिंग बूथों पर मतदान कराया जाएगा।

प्रयागराज की दस और भदोही संसदीय सीट की दो विधानसभा प्रतापपुर और हण्डिया में कुल मिलाकर 4938 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं।

जिन पोलिंग बूथों पर 70 फीसदी मतदान होगा वहां पर पीठासीन अधिकारियों को प्रोत्साहन के रूप में स्पेशल भोजन की व्यवस्था की गई है। साथ ही ऐसे बूथों के अधिकारियों को बधाई भी दी जाएगी।

अरविंद सिंह,

मुख्य विकास अधिकारी