-प्रशासन ने अपनाया कड़ा रुख, खोदाई करने वालों विभागों को दी चेतावनी

ALLAHABAD: कुंभ के लिए बन रही सड़कों को अगर किसी विभाग ने खोदा तो उसकी खैर नहीं। यह बात कमिश्नर डॉ। आशीष गोयल ने गुरुवार को बैठक में कहीं। उन्होंने जल निगम, पावर कारर्पोरेशन, नगर निगम, गंगा प्रदूषण इकाई आदि विभागों को कड़े शब्दों में कहा कि एडीए व अन्य विभागों द्वारा बनाई जा रही सड़कों पर पहले से काम करा लिए जाएं। बाद में खोदा तो दंडनीय कार्रवाई का सामना करना होगा।

अभी से बना लिए जाएं जंक्शन प्वॉइंट

उन्होंने कहा कि बिजली, जल, सीवर कार्य एवं पीएनजी गैस सप्लाई के जंक्शन प्वॉइंट विभिन्न स्थानों पर विकसित कर लिए जाएं। बाद में कनेक्शन देते समय सड़कों को खोदने की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए। नगर की निर्माणाधीन सड़कों पर जलभराव और बरसात से होने वाली असुविधा पर कमिश्नर ने एडीए को जल्द सड़के दुरुस्त करने के आदेश दिए। कहा कि पिछली बारिश में जहां कहीं सड़क के किनारे पानी जमा हुआ था वहां जीएसबी डालने के पहले उसके काम्पेक्शन का कार्य फिर से गिट्टी डाल कर किया जाए।

जलभराव होने पर नपेंगे इंजीनियर

बारिश में किसी प्रकार की जलभराव पर अब सम्बन्धित अधिशाषी अभियंता और ठेकेदार के खिलाफ सीधे कार्रवाई की जाएगी। कमिश्नर ने शहर के निगरानी हेतु स्थापति किए जा रहे एकीकृत कंट्रोल कमांड सिस्टम की समीक्षा की। नगर निगम के अधिकारियों ने नगर के प्रमुख स्थानों पर लगाये जाने वाले कैमरों की गुणवत्ता तथा संख्या के बारे में बताया। किन स्थलों पर ऊंचाई पर लगने वाले कैमरे लगाये जायेगे उस पर विचार-विमर्श किया। बताया कि सर्विलांस कैमरे व एकीकृत कंट्रोल सेंटर स्थापित करने के साथ उनमें दक्ष कर्मी भी तैनात किए जाएंगे। कमिश्नर ने कैमरों व ट्रैफिक के लिए लगाए जाने वाले सिग्नल आपस में समन्वय के साथ स्थापित करने के आदेश दिए। उन्होंने सिविल लाइन बस अड्डे के नवीनीकरण का कार्य शीघ्रता से करने के निर्देश दिए। सिविल एयरपोर्ट के पास जीटी रोड से सिविल रोड तक एलईडी लाइट की रोशनी किए जाने को कहा गया।