- 635 कॉलेजों ने स्टूडेंट्स के प्रैक्टिकल मा‌र्क्स यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर नहीं किए अपलोड

- परीक्षा शुरू होने में बचे सिर्फ 24 दिन, डीआईओएस ने जारी की चेतावनी

KANPUR: यूपी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू में 24 दिन से भी कम समय बचा है। लेकिन कानपुर नगर के हाईस्कूल के 397 स्कूलों के प्रिंसिपल ने स्टूडेंट्स के इंटर्नल माकर््स और फिजिकल एजुकेशन के प्रैक्टिकल के मा‌र्क्स अभी तक बोर्ड की वेबसाइट पर लोड नहीं किए हैं। इसी तरह से 238 इंटर कॉलेजों ने भी यही रुख अपनाया है। इन कॉलेजों ने भी बोर्ड की वेबसाइट पर मा‌र्क्स लोड नहीं किए हैं। बोर्ड सेक्रेटरी ने कहा कि 15 फरवरी तक का कॉलेज इंतजार न करें, जल्द मा‌र्क्स बोर्ड की वेबसाइट पर लोड कर दें।

प्रिंसिपल के खिलाफ एक्शन होगा

जिला विद्यालय निरीक्षक मोहम्मद इब्राहिम ने बताया कि कॉलेज प्रिंसिपल जितनी जल्दी हो सके स्टूडेंट्स के इंटर्नल व फिजिकल एजूकेशन के मा‌र्क्स माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट ह्वश्चद्वह्यश्च.द्गस्त्रह्व.द्बठ्ठ पर अपलोड कर दें। अभी तक हाईस्कूल के 251 और इंटर के 166 कॉलेजों ने अपने छात्रों के मा‌र्क्स वेबसाइट पर लोड किए हैं। जिन कॉलेजों के मा‌र्क्स अपलोड नहीं होंगे उनके स्टूडेंट्स का रिजल्ट रोक दिया जाएगा। कॉलेज के प्रिंसिपल इसके लिए जिम्मेदार होंगे। बोर्ड प्रिंसिपल के खिलाफ एक्शन लेगा।

इन कॉलेजों ने मा‌र्क्स लोड नहीं किए

महात्मा गांधी गोपीनाथ पार्वती बागलारोड, वासुदेव मिश्र हायर सेकेंड्री स्कूल अशोक नगर, एमएम अली इंटर कॉलेज, रामजानकी इंटर कॉलेज बिठूर, चाचा नेहरू इंटर कॉलेज मझावन, एसएनएसडी इंटर कॉलेज सरसौल, क्राइस्टचर्च इंटर कॉलेज मालरोड