manish.mishra@inext.co.in

PATNA (3 Nov):  पुलिस एक झटके में आपकी गाड़ी का रजिस्ट्रेशन रद करा देगी जिसके बाद वह खिलौना बन जाएगी। जी हां, पटना के डीआईजी अपराध के बढ़ते ग्राफ को लेकर बड़े एक्शन के मूड में हैं। अपराध पर अंकुश लगाने और अपराधियों पर नकेल कसने को लेकर तैयार प्लान पर निर्देश जारी कर डीआईजी ने पटना में बड़े अभियान की तैयारी की है।

 

क्राइम कंट्रोल को लेकर प्लान

प्रदेश में अपराध का ग्राफ बढ़ा है। पटना भी इससे अछूता नहीं है। ठंड का मौसम आ रहा है और इसमें अपराधियों की सक्रियता बढ़ जाती है। अपराध और अपराधियों की सक्रियता पर अंकुश लगाने को पुलिस मुख्यालय से प्लान चल रहा है। आए दिन नए-नए निर्देश जारी कर सुरक्षा का खाका तैयार किया जा रहा है। इसी क्रम में डीआईजी पटना राजेश कुमार ने बड़ा प्लान तैयार किया है।

 

कागजात हो जाएंगे जब्त

डीआईजी का कहना है पुलिस पहले वाहनों के कागजात को जब्त करेगी फिर वाहन स्वामी के खिलाफ कार्रवाई करेगी। मनमानी करने वालों के वाहनों का रजिस्ट्रेशन हमेशा के लिए रद करा दिया जाएगा। इसके साथ ही पुलिस जुर्माना और अन्य कार्रवाई भी करेगी। डीआईजी ने पुलिस अधिकारियों के साथ पटना के सभी थानेदारों को निर्देश दिया है कि इस अभियान को पूरी तरह से लागू किया जाए।

चेकिंग के भ् प्वाइंट

-काली फिल्म वाली गाडि़यों की चेकिंग का पुलिस को दिया जाएगा टारगेट।

-पुलिस कर्मियों की लापरवाही या चेकिंग में मनमानी पर होगी कार्रवाई।

-पटना के सभी प्रमुख चौराहों पर लगाई जाएगी पुलिस टीम।

-डीआईजी सेंट्रल खुद करेंगे चेकिंग की मानीटरिंग।

-अफसरों से लेकर थानेदारों की होगी जवाबदेही।

क्राइम कंट्रोल के लिए ये प्लान बनाया गया है। इससे अपराधी को ट्रेस करना आसान हो जाएगा और अपराध पर भी काफी हद तक अंकुश लगेगा। इसे पूरी तरह से प्रभावी बनाया जाएगा।

राजेश कुमार, डीआईजी पटना रेंज